Homeकुछ भीयुवाओं के रोल मॉडल बन रहे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, आलसी लोगों को...

युवाओं के रोल मॉडल बन रहे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, आलसी लोगों को दे रहे संदेश

Published on

हरियाणा सरकार में किंगमेकर और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में सबसे युवा सांसद के रूप में नाम दर्ज करवाने वाले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आजकल युवाओं के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में वह रोजाना अपनी फिटनेस को लेकर की जाने वाली एक्सरसाइज की पोस्टें डालते रहते हैं। दुष्यंत ने जब इनेलो पार्टी के नेतृत्व में अपने पांव राजनीति में रखे तब वह अपने भारी-भरकम वजन के चलते काफी परेशानी महसूस करते थे। लेकिन रोजाना व्यायाम और डाइट प्लान को बदलते हुए उन्होंने ना केवल अपना वजन कम कर लिया बल्कि साथ ही वह आज अपनी फिट पर्सनेलिटी को लेकर युवाओं के बीच प्रेरणा बन रहे हैं।

खास तौर पर नए साल पर अपनी फिटनेस को एक प्रण के रूप में लेकर वह लगातार भारी भरकम एक्सरसाइज कर रहे हैं, जिससे न केवल राजनीतिक लोगों बल्कि आज के आलसी युवाओं के लिए वह एक प्रेरणा स्रोत भी बने हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवी लाल के पडपोत्र और पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला के पोते हैं। प्रदेश के सबसे ताकतवर राजनीतिक परिवार के इस राजकुमार ने समय-समय पर प्रदेश को आकर्षित करने के साथ-साथ अचंभित भी किया है।

देश की संसद में सबसे कम उम्र के सांसद के रूप में पहुंच कर वह लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं।

प्रदेश की राजनीति में पहली बार कदम रखने वाली इनकी पार्टी जननायक जनता पार्टी ने नए राजनीतिक समीकरणों को बनाकर अपनी उपस्थिति सरकार में दर्ज करवाई।

किंग मेकर की भूमिका निभाते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हुए। जिससे ना केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश की राजनीति की नजरें इनकी ओर आकर्षित हुई। इनकी सूझबूझ और मैनेजमेंट के कारण जननायक जनता पार्टी ने यह जादू प्रदेश की राजनीति में कर दिखाया।

किसान आंदोलन के दौरान खूब विरोध के बावजूद इन्होंने बड़ी कुशलता और संयमता का परिचय देते हुए इस कानून वापसी में भी अपनी भूमिका निभाई और प्रदेश सरकार में अपनी हिस्सेदारी के रूप में चुनाव पूर्व किए गए वायदों को भी वह बखूबी निभाया।

राजनीति में वह अपनी जड़ों को और मजबूती प्रदान कर रहे हैं। जिसके फलस्वरुप इनके कार्यकर्ताओं के मुंह से यह भी सुनने में आमतौर पर आने लगा है कि उप मुख्यमंत्री के आगे से उप जल्द ही हटने वाला है।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...