Homeकुछ भीहरियाणा में महामारी कहर: 8 और जिले Red Zone में शामिल, इन...

हरियाणा में महामारी कहर: 8 और जिले Red Zone में शामिल, इन सेवाओं पर लगाई पाबंदियां

Published on

हरियाणा में महामारी संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा को 19 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा यह सूचना ट्विटर के माध्यम से दी गई है। अब राज्य के 8 और जिलों को रेड जोन में शामिल कर दिया गया है। प्रदेश सरकार ने इन जिलों में महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया है। हरियाणा सरकार ने महामारी के बढ़ते खतरे के कारण राज्य में महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा को 19 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

बता दें कि बीते दिन से राज्य में महामारी संक्रमण के मामलों में भारी इजाफा देखा गया है। जिसके चलते प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के 8 और जिलों को रेड जोन में भी शामिल कर दिया गया है।

बता दें कि हरियाणा के 11 जिलों को पहले ही रेड जोन में शामिल कर लिया गया था। अब अन्य 8 जिलों को भी रेड जोन में शामिल कर दिया गया है। जिसके कारण अब सामान्य जोन में केवल 3 जिले बचे हैं।

आठ और जिले रेड जोन में शामिल

हरियाणा सरकार द्वारा 8 और जिलों को रेड जोन में शामिल किया गया है। इनमें रेवाड़ी, सिरसा, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, भिवानी, हिसार और कैथल को शामिल किया गया है। इन 8 जिलों में महामारी के संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है।

इसके साथ ही सरकार ने अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है कि महामारी की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाए। बता दें कि सबसे पहले हरियाणा के 5 जिलों को रेड जोन में शामिल किया गया था।

जिनमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकूला और सोनीपत शामिल थे। इसके बाद राज्य सरकार ने करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर जिलों को भी रेड जोन में शामिल कर दिया था। साथ ही यहां नए नियम लागू कर दिए थे।

अनावश्यक सेवाओं पर पाबंदी

रेड जोन में शामिल किए गए जिलों में इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी अनावश्यक सेवाओं पर पाबंदियां है। राज्य में सभी सरकारी तथा प्राइवेट संस्थानों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की सलाह दी गई है। इस बार रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत सीटिंग क्षमता के साथ ही संचालित किए जा सकेंगे।

26 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद

हरियाणा के सभी शिक्षण संस्थान 26 जनवरी तक बंद
हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी कि महामारी के संकट से बच्चों को बचाने के लिए प्रदेश सरकार ने 26 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया है। इस निर्णय के तहत राज्य के सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूल व कॉलेज बंद रहेंगे।

स्कूलों में ऑनलाइन टीचिंग जारी रहेंगी। इस दौरान केवल ऑनलाइन टीचिंग कोई अनुमति दी गई है। फिलहाल 26 जनवरी तक हरियाणा में सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाएगा। उसके बाद स्थिति को देखकर आगे के लिए निर्णय लिया जाएगा।

Latest articles

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...