Categories: कुछ भी

इस कारण गिरफ्तार हुई अभिनेत्री Munmun Dutta, जमानत के लिए खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा धारावाहिक की फेम एक्ट्रेस बबिता जी यानी मुनमुन दत्ता को गिरफ्तार किया गया। बीते सोमवार वह हरियाणा के हांसी शहर थाना में पेश हुई। अभिनेत्री की एक झलक पाने के लिए डीएसपी कार्यालय के बाहर मीडियाकर्मियों और उनके प्रशंसकों की भीड़ नजर आई। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन ने कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया। करीब दो घंटे तक उनसे पूछताछ की गई। इसके बाद अंतरिम जमानत पर उन्हें रिहा कर दिया गया। जांच अधिकारी डीएसपी विनोद शंकर ने उनको औपचारिक तौर पर गिरफ्तार किया था। अभिनेत्री के खिलाफ हांसी शहर थाना में अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हैं।

अभिनेत्री मुनमुन दत्ता भी अपने साथ बाउंसर व बंदूकधारी सुरक्षा गार्डों के साथ डीएसपी कार्यालय पहुंची थी। बता दें कि अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने दर्ज कराया था।

मुनमुन दत्ता की अग्रिम जमानत याचिका हिसार की एससी-एसटी एक्ट के तहत स्थापित स्पेशल अदालत ने 28 जनवरी को खारिज कर दी थी जिसके बाद मुनमुन दत्ता ने अग्रिम जमानत के लिए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के जज अवनीश झिंगन ने गत 4 फरवरी को मुनमुन दत्ता को हांसी में जांच अधिकारी के समक्ष पेश हो कर जांच में शामिल होने के आदेश जारी किए थे।

जांच अधिकारी को आदेश किए गए हैं कि मुनमुन दत्ता को गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद उसे अंतरिम जमानत पर छोड़ दिया जाए। इसके अतिरिक्त जांच अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि वे आगामी 25 फरवरी को जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करें।

जानें क्या है मामला?

बता दें कि 9 जनवरी 2021 को अभिनेत्री मुनमुन दत्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो जारी कर अनूसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। जिस पर दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ थाना शहर हांसी में एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

शिकायतकर्ता रजत कलसन ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट में अग्रिम जमानत का प्रावधान नहीं है और वो अभिनेत्री मुनमुन दत्ता को अग्रिम जमानत दिए जाने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

3 days ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago