Homeकुछ भीइंजीनियर की नौकरी छोड़ हरियाणा के ये दो मतवाले बेचने लगे बिरयानी

इंजीनियर की नौकरी छोड़ हरियाणा के ये दो मतवाले बेचने लगे बिरयानी

Published on

पढ़ाई लिखाई के बाद हर कोई अच्छी ख़ासी नौकरी करना चाहता है ताकि वह अच्छी कमाई करे। लेकिन आज के समय में कंपटीशन बहुत ज्यादा है और नौकरी पाना बेहद कठिन है। आज हम आपको दो ऐसे ही दोस्तों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंजीनियर की नौकरी छोड़ खुद का फूड बिजनेस शुरू किया। दोनों के लिए यह फैसला लेना काफी मुश्किल था लेकिन आज वे कई लोगों को भी काम करने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। उनका उद्देश्य हजारों युवाओं को रोजगार देने का है। उनकी ये सोच हर किसी को पसंद आ रही है।

आज के समय में ऐसे कई युवा है जो इंजीनियर बनने का सपना देखते हैं लेकिन वहीं कुछ ऐसे युवा भी हैं जो हमेशा से ही कुछ अलग करना चाहते हैं। आज कई युवा नौकरियों को छोड़ अलग अलग तरह के बिजनेस को भी कर रहे हैं।

आज हम आपको ऐसे ही दो दोस्तों की कहानी बताएंगे जो खुद आज इंजीनियर की बढ़िया नौकरी को छोड़कर बिरयानी बेचने का काम कर रहे हैं। ये युवा कोई और नहीं बल्कि रोहित सैनी और विशाल भारद्वाज हैं।

छोड़ दी इंजीनियर की नौकरी

रोहित सैनी उत्तरप्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले हैं तो वहीं विशाल हरियाणा के करनाल के निवासी हैं। दोनों ने कुरुक्षेत्र के श्रीकृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई को पूरा किया है।

इसके बाद दोनों ब्रेकपैड कंपनी में काम भी करने लगे थे जहां उन्हें हर महीने 35 हज़ार रूपये भी मिल रहे थे। लेकिन दोनों ने कुछ और ही करने का फैसला ले लिया था। आज इसी फैसले के कारण वे अपनी पहचान बना चुके हैं।

फूड बिजनेस शुरू करने का लिया फैसला

दरअसल नौकरी के दौरान ही विशाल को ये एहसास हुआ कि वे सिर्फ नौकरी के लिए ही नहीं बने हैं उन्हें ऐसा कुछ करना चाहिए जिससे किसी की जिंदगी में बदलाव आए और युवाओं को रोजगार भ दिया जा सके।

इसी के बाद दोनों ने फूड बिजनेस में कदम रखने का फैसला किया। अपने इस बिजनेस को शुरू करने के लिए उन्होंने दो महीने पहले अपनी नौकरी को भी छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने अपने इस बिजनेस को शुरू किया।

दरअसल हरियाणा में वेज बिरयानी का ज्यादा ट्रेंड नहीं था ऐसे में दोनों मिलकर हरियाणा वासियों को वेज बिरयानी का टेस्ट चखाना चाहते थे। वे अपने ग्राहकों कों नया स्वाद देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इसके लिए वेज बिरयानी कों बेचना शुरू किया। आज उनकी बनाई बिरयानी लोगों कों खूब पसंद आ रही है। हर कोई उनके इस आइडिया की भी तारीफ कर रहा है।

बिरयानी के लिए करते हैं नए-नए टेस्ट

आज अपनी स्टॉल पर दोनों दोस्त मिलकर कई तरह की बिरयानी बनाते हैं। साथ ही वे बिरयानी के नए नए टेस्ट के लिए एक्सपेरिमेंट भी करते ही रहते हैं। फिलहाल वे अपनी स्टॉल पर पांच तरह की बिरयानी बनाते हैं जिसमें वेजीटेबल बिरयानी, वेज बिरयानी, पनीर बिरयानी, चिल्ली बिरयानी और चाप वेज बिरयानी बनाते हैं। जो खाने में भी बेहद स्वादिष्ट है। इसके लिए वे अपने ग्राहकों से फीडबैक भी लेते हैं ताकि अपनी डिश में सुधार कर सकें।

अपने इस स्टार्टअप को उन्होंने सीडबल्यूआर यानि कुकिंग विद रोहित का नाम दिया है। अपनी वीडियो को भी वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करते हैं। यूट्यूब पर भी उनकी 167 वीडियो हैं। जो काफी तेजी से वायरल भी हो रही हैं। वहीं वे युवाओं को भी ऑनलाइन रेसेपी बनाना भी सिखाते हैं।

खोलना चाहते हैं एक कंपनी

दोनों दोस्तों का उद्देश्य सबसे पहले इस स्टार्टअप को कंपनी का रूप देना है। कंपनी के बाद वे कई युवाओं को अपनी फ्रेंचाईजी देना चाहते हैं जिससे युवाओं को भी रोजगार मिल सके। विशाल का कहना है कि वे युवाओं को रोजगार की बजाए स्वरोजगार की तरफ बढ़ाना चाहते हैं। दोनों युवाओं को उनकी स्टॉल लगाने में भी मदद करना चाहते हैं ताकि युवा भी आत्मनिर्भर बन सके।

Latest articles

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा सरकार रोजाना कुछ न कुछ करती की रहती है।...

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों को किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत ना...

हरियाणा और पंजाब में इन दोनों हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वर्तमान में देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में ठंड और कोहरा सक्रिय होता हुआ नजर रहा है। ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...