Homeकुछ भीविकास कार्यों को लेकर सख्त है हरियाणा सरकार, ग्रामीण स्तर से शुरू...

विकास कार्यों को लेकर सख्त है हरियाणा सरकार, ग्रामीण स्तर से शुरू हो चुकी है जांच

Published on

हरियाणा के विकास एवं पंचायत व पुरातत्व और संग्रहालय मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर कमेटियां का गठित कर विकास कार्यों की गुणवता की जांच की जाए। अगर किसी प्रकार की अनियमितता पाई जाती हैं, तो कमेटियां इसे सरकार के संज्ञान में लाएं ताकि उन पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। विकास एवं पंचायत मंत्री टोहाना स्थित निवास स्थान पर नागरिकों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी विकास कार्य की ग्रामीण अपने स्तर पर जाचं और निगरानी करेंगे तो विकास कार्यो में अधिक गुणवता आएगी और कार्य भी निश्चित समयवधि पर पूरे होंगे। इसके अलावा नागरिकों को विकास कार्यो का लाभ भी जल्द मिलेगा।  

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिकों को सुगमता और सरलता से मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है और पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए कार्य कर रही है, ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

उन्होंने विकास कार्यों की गुणवत्ता में होने वाली लापरवाही की शिकायत पर संबंधित विभाग को निर्देश दिए कि विकास कार्यों को कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसलिए अधिकारी विकास कार्यो को पूरी सजगता से करें।

उन्होंने कहा कि जनता के कार्यों के लिए उनके दरवाजे हमेशा खुले हैं। नागरिकों को सरकार द्वारा लागू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं तथा विभिन्न सेवाओं का लाभ देना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनकी समीक्षा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों से जल्द निपटान करने के निर्देश दिए।

कैबिनेट मंत्री ने क्लस्टर स्कीम के तहत आने वाले गांवों में पीने का पानी, ग्रे वाटर मैनेजमेंट, पुस्तकालय, जिम व महिला संस्कृति केंद्र का संबंधित विभाग के अधिकारियों से चार्ट प्लान के बारे जानकारी ली। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने जरूरतमंद लोगों को चेक भी वितरित किए।

Latest articles

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...