Homeकुछ भीअजब गजब है हरियाणा के रेलवे स्टेशन की कहानी, जहां बिना टिकट...

अजब गजब है हरियाणा के रेलवे स्टेशन की कहानी, जहां बिना टिकट होती है ट्रेन की यात्रा

Published on

आज भी ऐसे कई मामले हैं जिन पर प्रशासन का ध्यान नहीं जाता है और लोगों को मुसीबतें उठानी पड़ती हैं। ऐसी ही एक खबर आज हम आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल ये खबर हरियाणा के एक अनोखे रेलवे स्टेशन की है। बता दें कि हरियाणा में एक बेहद ही अनोखा रेलवे स्टेशन हैं जहां ट्रेनें रुकती हैं लेकिन यात्रियों को टिकट नहीं मिलती है। यात्रियों को मजबूरन बिना टिकट के ही यात्रा करनी पड़ती है। वहीं यात्रियों को ऐसे में पकड़े जाने का भी डर सताता है।

कई यात्रियों की शिकायत है कि प्रशासन की गलती के कारण ही उन्हें कई बार जुर्माना भी देना पड़ जाता है। खबर है कि अब तक अधिकारियों को इस बारे में कुछ भी नहीं पता है। लेकिन यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आइए जानते हैं इस खबर को विस्तार से।

टिकट आज हम हरियाणा के एक अनोखे रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कई यात्री ट्रेनें रुकती हैं लेकिन लोगों को टिकट नहीं मिल पाती है। ये स्टेशन दिल्ली अंबाला मार्ग पर सोनीपत के राजलू गढ़ी गाँव में बना हुआ है।

यहाँ पानीपत और सोनीपत की तरफ जाने वाले यात्रियों को टिकट नहीं मिल पाती है। ऐसे में उन्हें बिना टिकट के ही यात्रा करनी पड़ती है। वहीं उन्हें हमेशा पकड़े जाने का डर भी सताता ही रहता है। बता दें कि इस रेलवे स्टेशन पर रेलवे खुद से टिकट वितरण नहीं करता है बल्कि इसके लिए ठेका दिया जाता है।

वहीं अब पुराने ठेकों की अवधि खत्म हो चुकी है और अब तक नये ठेके किसी को नहीं दिए गए हैं। इसलिए पिछले एक डेढ़ महीने से यहाँ पर टिकट ही नहीं मिल पा रही है। ऐसे में यात्रियों को भी बिना टिकट के सफर करना पड़ता है। वहीं यदि चेकिंग स्टाफ उन्हें बिना टिकट के पकड़ता है तो उन्हें जुर्माना भी देना पड़ जाता है।\

यात्रियों को करना पड़ रहा है मुश्किलों का सामना

यात्री भी इससे काफी परेशान हो गए हैं और प्रशासन भी इस मामले पर ध्यान नहीं दे रहा है। यात्रियों के मुताबिक उन्हें बिना टिकट के सफर करने पर पकड़े जाने का डर सताता है। वहीं उन्हें कई बार पकड़ भी लिया जाता है जबकि गलती रेल प्रशासन की है।

यात्रियों ने स्टेशन अधीक्षक सुनील के पास भी फोन मिलाया जिन्होंने इसका जवाब देना ही जरूरी नहीं समझा। वहीं इसके बाद यात्रियों ने दिल्ली मंडल, डीआरएम रेलवे से बातचीत की तो उन्हें पता चला कि उन्हें भी इस मामले का कोई संज्ञान नहीं है।

Latest articles

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...