Homeख़ासहरियाणा के इस बच्चे ने कर दिखाए कमाल, महज 8 साल की...

हरियाणा के इस बच्चे ने कर दिखाए कमाल, महज 8 साल की उम्र में बने 8 वर्ल्ड रिकॉर्ड

Published on

अगर हम किसी बात की ठान लेते हैं तो कोई भी काम हमारे लिए मुश्किल नहीं होता। ऐसे ही कई सारे उदाहरण हरियाणा के युवाओं ने सच करके दिखाए हैं। इसी बीच सोनीपत के रहने वाले महज 8 साल के नन्हे बच्चे ने भी इसे सच करके दिखाया है।

8 साल की उम्र में मार्टिन ने कुछ ऐसा करके दिखाया है जो बड़े-बड़े भी नहीं कर पाते। आपको यह बात जानकर अचंबा होगा कि मार्टिन अपनी उम्र में जितने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुका है, इस उम्र में उतने अभी तक किसी ने नहीं बनाए हैं।

आपको बता दे,  8 साल की उम्र में इस बच्चे ने 8 वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं। इस उम्र में सोनीपत के सेक्टर 23 के रहने वाले मार्टिन ने विश्व स्तर पर रिकॉर्ड बनाकर सभी को हैरान किया हुआ है।

यह कर के मार्टिन ने न केवल अपने माता-पिता का बल्कि पूरे हरियाणा के  साथ-साथ पूरे देश का नाम रोशन किया है। यह बच्चा 8 विश्व रिकॉर्ड और तीन एशिया रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है ।

महामारी के समय में सभी अपने घरों में बैठे थे, उसे समय मार्टिन अपने पिता की सहायता से किकबॉक्सिंग सीख रहे थे  किक बॉक्सिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद मार्टिन को लंदन के पार्लियामेंट में मार्च महीने में सम्मानित किया गया था।

बता दे पंचिंग बेड पर 3 मिनट में 918 पांच करने का विश्व रिकॉर्ड रूस के पावेल ने अपने नाम किया हुआ था। जिसकी उम्र 27 साल है। लेकिन मात्र 8 साल की उम्र में मार्टिन मलिक ने 3 मिनट में 1100 से ज्यादा पांच मारकर इस विश्व रिकॉर्ड को अपने नाम किया है।

आपको बता दे,  मार्टिन मलिक की प्रतिभा से खुश होकर ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने भी उसे अपने साथ डिनर पर बुलाया था। सभी लोग इसकी प्रतिभा से काफी प्रसन्न और अचंभित है कि इतनी सी उम्र में इसने इतना कुछ हासिल किया हुआ है।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...