Categories: कुछ भी

हरियाणा में जल्द होगी सरकारी नौकरियों की बारिश, ‘अब नहीं होगी कोई भी धांधली’- सीएम

भर्ती माफिया पर कार्यवाही के बाद अब हरियाणा (Haryana) में जल्‍द ही सरकारी नौकरियों की बरसात होने वाली है। प्रदेश सरकार ने जल्द ही करीब 50 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू जाने का संकेत दिया है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (Haryana Public Service Commission) और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) यह भर्तियां करेगा। प्रदेश सरकार की ओर से अधिकतर विभागों में होने वाली भर्तियों की डिमांड दोनों आयोग को भेजी जा चुकी हैं। कुछ डिमांड अभी बाकी हैं, जिन्हें आयोग के पास भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज के साथ पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार ने हरियाणा में पर्ची व खर्ची का सिस्टम पूरी तरह से बंद कर दिया है।

प्रदेश में लंबे अरसे से भर्ती माफिया ने अपनी जड़ें जमाई हुई थी। हमने इस भर्ती माफिया को जड़ से उखाड़ने का काम किया। ऐसा करने पर बौखलाए विपक्ष ने हमारी सरकार को ही कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की, लेकिन प्रदेश के तमाम युवा जानते हैं कि BJP-JJP सरकार ने भर्ती माफिया को किस तरह से कुचला है।

अंतरराज्यीय भर्ती माफिया गिरोह का पर्दाफाश

मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने बताया कि अंतरराज्यीय भर्ती माफिया गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती (Police Constable Recruitment) घोटाले में सरकारी आंकड़ों की बात करें तो अब तक 70 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं पिछले कुछ महीनों में इस घोटाले में तीन बड़े गिरोह और 26 आरोपितो को एसटीएफ (STF) ने पकड़ा है।

मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

इसके अलावा पटवारी परीक्षा (Patwari Exam) में दर्ज सात मामलों में 64 आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया है। नकल व एक दूसरे के स्थान पर परीक्षाएं और टेस्ट देने की घटनाएं भी बड़ी संख्या में पकड़ी गई हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि अब जब भी कोई भर्ती परीक्षा होगी, ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

6 months ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

6 months ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

6 months ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

10 months ago