हरियाणा के इस जिले को देश के टॉप 10 स्मार्ट शहरों में शामिल करने की है कल्पना

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पंचकूला को एक वायब्रेंट (जीवंत), स्वच्छ, सुंदर और हरा भरा बनाने के साथ-साथ देश के शीर्ष 10 स्मार्ट शहरों में शुमार करने की कल्पना की है और यह केवल पंचकूला वासियों के सहयोग से ही संभव हो सकता हैं। गुप्ता ने कहा कि वे वायदा करते है कि पंचकूला को एक सुंदर और विकसित शहर बनाएंगे। गुप्ता आज पंचकूला के सेक्टर-5 स्थित यवनिका पार्क में 34वें स्प्रिंग फेस्टिवल (34th Spring Festival) के समापन अवसर पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक अजीत बाला जी जोशी भी उपस्थित थे।

गुप्ता ने कहा कि यह स्प्रिंग फेस्टिवल 2 साल के अंतराल के बाद पुनः आयोजित किया गया हैं। महामारी के कारण इसका आयोजन नहीं हो सका था, लेकिन अब महामारी के लगभग समाप्त होने के बाद लोगों में इस फेस्टिवल के प्रति एक नया जोश और उत्साह देखने को मिला है।

उन्होंने कहा कि दो साल के बाद इतने भव्य स्प्रिंग फेस्टिवल का आयोजन एक बड़ी उपलब्धि है जहां दो दिनों में लगभग 50 हजार लोगों ने विभिन्न स्टॉल और आयोजित विभिन्न सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों का लुत्फ उठाया। इसके लिए उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को शुभकामनाएं दी।

गुप्ता ने कहा कि पंचकूला को स्वच्छ, सुंदर और हरा भरा बनाने के लिये 7 विषयों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि यह 7 सरोकार हर पंचकूला वासी के अपने सरोकार है।

मिलकर काम करने का किया आग्रह

उन्होंने सभी पंचकूला वासियों, गैर सरकारी संगठनों, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसियेशन, मार्केट एसोसिएशन और इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन को पंचकूला को प्रदूषण-फ्री, प्लॉस्टिक-फ्री, ड्रग्स-फ्री, स्ट्रीट कैटल-फ्री, स्ट्रीट डॉग-फ्री, इन्क्रोचमेंट-फ्री और स्लम-फ्री बनाने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यक्रम जन भागीदारी के बिना सफल नहीं हो सकता।

लोगों ने उठाया कार्यक्रम का लुत्फ

इस अवसर पर गुप्ता ने अश्विनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट द्वारा ‘हमारे सात सरोकार’ पर आधारित स्लोगन राईटिंग और पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इससे पूर्व गुप्ता ने स्परिंग फेस्टिवल में लगे विभिन्न स्टॉल का अवलोकन किया और वहां आयोजित विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में लोगों के साथ लुत्फ उठाया।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

4 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

5 days ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago