Homeकुछ भीहरियाणा पुलिस की इस नई तकनीक से पकड़े जाएंगे अपराधी, अपग्रेड हो...

हरियाणा पुलिस की इस नई तकनीक से पकड़े जाएंगे अपराधी, अपग्रेड हो रहा यह सिस्टम

Published on

पुलिस को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए हरियाणा सरकार ने क्राइम एंड क्रिमिनल्स ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम, सीसीटीएनएस (Crime and Criminals Tracking Network System, CCTNS) को अपग्रेड करने का निर्णय लिया है। मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सोमवार को 20वीं राज्य शीर्ष समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए इसको अपग्रेड करने के लिए मंजूरी दी। इस दौरान गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, हरियाणा के पुलिस (Haryana Police) महानिदेशक पी.के अग्रवाल भी मौजूद रहे। इसके साथ ही बैठक में एसीएस अनिल मलिक, हारट्रोन के प्रबंध निदेशक मंदीप बराड़, वित्त विभाग की सलाहकार सोफिया दहिया व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक में बताया गया कि हरियाणा पुलिस को 100 प्रतिशत अंकों के साथ देशभर में प्रगति डैशबोर्ड रैंकिंग (Progress Dashboard Ranking) में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इससे पहले जून में भी प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था, इसके बाद नौ महीनों में से 6 महीनों में हरियाणा पहले स्थान पर रहा है। इसके लिए मुख्य सचिव संजीव कौशल ने पुलिस विभाग के सामूहिक प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग का मुख्य उद्देश्य कानून व्यवस्था बनाए रखना है। पुलिस विभाग को निरंतर अपने कौशल में सुधार करना जारी रखना चाहिए ताकि राज्य के लोगों को बेहतर से बेहतर सेवाएं प्रदान की जा सकें।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एएस चावला ने बैठक के दौरान सीसीटीएनएस की कार्य प्रणाली से जुड़े महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में बताया। उनका कहना था कि इस सिस्टम को अपग्रेड करने से सीसीटीएनएस की दक्षता में सुधार होगा जिससे बेहतर पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित होगी।

गृह विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा ने सीसीटीएनएस के मौजूदा कामकाज में सुधार के लिए भी सुझाव दिए ताकि सिस्टम में पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके।

Latest articles

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के खिलाड़ी लेकर आते हैं। खेल हमारे स्वास्थ्य के लिए...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...