हरियाणा के इस जिले में बनने वाला है एलिवेटेड पुल, 80 से ज्यादा गांवों का होगा फायदा

हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बल्लभगढ़ में 2 किलोमीटर लंबे एलिवेटिड पुल बनाए जाने की घोषणा से शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी। इसके बन जाने से आसपास के 80 से ज्यादा गांवों को लाभ मिलेगा। राजा नाहर की नगरी के लिए सीएम द्वारा दी गई यह बड़ी सौगात है। परिवहन मंत्री गुरुवार को चंडीगढ़ स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि 350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह एलिवेटिड पुल 2 किलोमीटर लंबा होगा और फरीदाबाद के सेक्टर-62 से बल्लभगढ़ शहर से होते हुए कल्पना चावला पार्क के पास दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे तक बनाया जाएगा। फिलहाल नेशनल हाइवे से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के बीच की दूरी 2 किलोमीटर है।

इस दूरी को तय करने के लिए वाहनों को फरीदाबाद और बल्लभगढ़ की घनी आबादी के बीच से गुजरना पड़ता है। एलिवेटिड पुल बन जाने से वाहन जाम में नहीं फंसेंगे और चंद सैकेंड में यह दो किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगे।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद से नोएडा व उत्तरप्रदेश के आगरा जाने के लिए फिलहाल घंटों में दूरी तय होती है। एलिवेटिड पुल बन जाने के बाद फरीदाबाद से नोएडा, दिल्ली-आगरा हाईवे, यूपी में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट और दिल्ली-मुंबई हाइवे पर कनेक्टिविटि आसान हो जाएगी।

जल्द होगा काम शुरू

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस एलिवेटिड पुल का काम जल्द शुरू होगा। इसके लिए किसी जमीन का अधिग्रहण नहीं करना है। पुल को पिल्लरों पर बनाया जाना है। विभाग ने इसके निर्माण से जुड़ी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

मूलचंद शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से ही शहर वासियों के साथ-साथ यहां से गुजरने वाले हजारों यात्रियों को जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि केवल मनोहर लाल ही ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने फरीदाबाद में डंके की चोट पर विकास कार्य करवाए हैं। फरीदाबाद जिले की जनता उनकी बेहद आभारी है।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

3 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

4 days ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago