Categories: कुछ भी

नींबू के दाम और महंगाई की मार पर सब्जी वाले ने सुनाई जबरदस्त कविता, लोगों को आ रहा खूब रास

बीते दिनों सब्जियों के दाम में जबरदस्त उछाल देखने को मिली है। नींबू को देखकर लगता है कि वह रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में हैं। दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती ही जा रही है खाने से लेकर तेल तक हर चीज महंगी होती जा रही है। भारत की बढ़ती महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है। सब्जियों, खाद्य तेल और पेट्रोलियम उत्पादों जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों ने आम आदमी की जेब में छेद कर दिया है। जैसे-जैसे कीमतें आसमान छूने लगी, वैसे-वैसे सोशल मीडिया पर मीम्स और चुटकुलों की भरमार हो गई। अब एक सब्जी बेचने वाले दुकानदार का मजेदार वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

सब्जी बेचते वक्त वह दुकानदार अपने गाने से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। हालांकि, शख्स ने पंजाबी भाषा में गाना गाया, लेकिन लोगों को यह वीडियो बेहद पसंद आया।

वीडियो में सब्जी बेचने वाला सब्जी मंडी में बैठकर महंगाई के बारे में कविता सुनाता दिख रहा है। वह उन सभी वस्तुओं का व्यंग्यात्मक रूप से उल्लेख करता है जिनकी कीमतें हाल के दिनों में बढ़ाई गई हैं।

शबनम हाशमी नाम के एक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर किया और दावा किया कि वीडियो पंजाब का हो सकता है। वह श्रीलंका के साथ भारत की स्थिति की तुलना करते हुए कविता को समाप्त करते हैं और कहते हैं, ‘मैनू लगदा इंडिया सेकेंड लंका है।’ यानी मुझे लगता है कि भारत दूसरा श्रीलंका है।

कुछ इस तरह से रही गाने की लिरिक्स

वीडियो के शुरू होते ही दुकानदार बोलता है, ‘नींबू कहदी मैनू हाथ लगाई ना, मिर्चा बोले कुछ दिन मैनू खाई ना, तेल भी कहदी टंकी भरवाई ना, कहवे सिलेंडर मैनू आग लगाई ना…’

अर्थात ‘नींबू कहता है कि मुझे हाथ न लगाओ, मिर्च बोलती है कि कुछ दिन तक मुझे खाओ नहीं, तेल भी कहती है कि गाड़ी की टंकी में तेल भरवाओ नहीं, सिलिंडर भी कहती है कि मुझे आग लगाओ नहीं।’ यह पूरी लिरिक्स सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

5 hours ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

1 day ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago