Categories: कुछ भी

बृज मोहन की लीला अपरम्पार! 71,000 की Activa Scooty के लिए खर्च कर दिए 15.44 लाख

हर किसी की इच्छा होती है कि उसके पास एक वीआईपी या फैंसी नंबर प्लेट हो। ऐसे नंबर प्लेट के लिए लोग मुंह मांगी रकम देने को तैयार हो जाते हैं। इसके लिए वे लाखों-करोड़ो रुपए भी खर्च कर सकते हैं। चंडीगढ़ से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपनी 71000 की स्कूटी के वीआईपी नंबर के लिए 15 लाख रुपए खर्च कर दिए। इस व्यक्ति का बृज मोहन है और ये चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। जब से लोगों को यह पता चला है कि इन्होंने एक स्कूटी के नंबर प्लेट के लिए 15.44 लाख रुपए खर्च किए हैं तब से यह सुर्खियों में बने हुए हैं।

जानकारी के अनुसार हाल ही में फैंसी नंबर प्लेट के लिए चंडीगढ़ पंजीकरण और लाइसेंसिंग प्राधिकरण द्वारा एक नीलामी आयोजित की गई। एडवरटाइजिंग के पेशे से जुड़े 42 साल के बृज मोहन ने 15.44 लाख रुपए देकर गाड़ी संख्या CH01-CJ-0001 को अपने नाम किया।

उन्होंने अपनी 71000 की Honda Activa के नंबर प्लेट के लिए 15.44 लाख खर्च किए। लेकिन बता दें कि यह महंगी व्हीकल नंबर प्लेट उनके एक्टिवा स्कूटर पर हमेशा नहीं रहेगी। वह भविष्य में इसे अपनी कार के लिए इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं। हालांकि शुरुआत में यह उनके स्कूटर पर दिखेगा। उन्होंने कहा कि वह अपने एक्टिवा के लिए इस नंबर का इस्तेमाल करेंगे, जिसे उन्होंने हाल ही में खरीदा था। लेकिन फिर बाद में वह इसे कार के लिए इस्तेमाल करेंगे।

1.5 करोड़ रुपये की हुई कमाई

जो नंबर प्लेट मोहन ने खरीदा है, वह नई सीरीज CH01-CJ के लिए विभिन्न फैंसी वाहन नंबरों की नीलामी का एक हिस्सा थी। यह नीलामी प्रक्रिया 14 से 16 अप्रैल तक चली थी। प्राधिकरण के एक अधिकारी का कहना है कि इस प्रकार में कुल 378 नंबर प्लेट की नीलामी हुई है जिससे करीब 1.5 करोड़ रुपए मिले हैं।

लाखों में नीलाम हुए सभी नंबर

नीलाम किए गए सभी नंबरों में से, मोहन की CH01-CJ-0001 ने 50,000 रुपये के रिजर्व प्राइव की तुलना में सबसे ज्यादा राशि हासिल की। जबकि दूसरी सबसे महंगी नीलामी CH-01-CJ-002 थी, जिसने 5.4 लाख रुपये की राशि हासिल की। तीसरा सबसे ज्यादा राशि हासिल करने वाला नंबर CH-01-CJ-007 था जो 4.4 लाख रुपये में नीलाम हुआ। जबकि CH-01-CJ-003 4.2 लाख रुपये में बिकी। इन नंबरों के लिए रिजर्व प्राइस 30,000 रुपये थी।

2012 में बिकी थी सबसे महंगी नंबर प्लेट

0001 नंबर प्लेट के लिए सबसे ज्यादा बोली 2012 में लगी थी, जब एक वाहन मालिक ने इसे CH-01-AP सीरीज से 26.05 लाख रुपये में खरीदा था। यह नंबर उन्होंने अपनी S-class Mercedes Benz (एस-क्लास मर्सिडीज बेंज) कार के लिए खरीदी थी। इस कार कीमत नंबर प्लेट की कीमत से चार गुना ज्यादा थी। 

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago