Categories: कुछ भी

जेवर एयरपोर्ट को हरियाणा से जोड़ने के लिए सरकार लाई यह विशेष प्लान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद जेवर एयरपोर्ट एक्सप्रेसवे पर मोहना केजीपी ( कुंडली गाजियाबाद एक्सप्रेस वे) के पास बड़ा उतार-चढ़ाव जंक्शन बनाया जाएगा। इससे फरीदाबाद के ग्रामीण क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी और गांव के लोग भी इस एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर सकेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को फरीदाबाद जिला के पनहेड खुर्द गांव में खड़ेसरी बाबा अभधूत नाथ की 12 वर्ष की तपस्या के संपूर्ण होने पर आयोजित संत सम्मेलन में संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस अवसर पर पूरे देश से पधारे साधु-संतों व 8 मान के संत समाज का अभिनंदन करते हुए सभी को  परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं भी दी।

पृथला विधानसभा क्षेत्र के पन्हेड़ा खुर्द गांव में हो रहे इस आयोजन को कुम्भ के मेले जैसी अनुभूति बताते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह देश तप और तपस्वियों की कृपा से लगातार उन्नति की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि देश के साधु संतों ने इस देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सदैव महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस देश की संस्कृति ऋषि मुनियों व साधु संतों के आदर्शों से जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि महाराज अभधूत नाथ ने 12 साल की जो तपस्या की है, उसके पीछे भी मकसद इस देश व प्रदेश की सुख और समृद्धि है। प्रदेश व देश हित में तप करने वाले साधु-संतों की जितनी सेवा की जाए कम है।

उन्होंने कहा कि वैसे तो आज मैं इस धार्मिक आयोजन में साधु-संतों के दर्शन करने व आशीर्वाद लेने आया हूं लेकिन इस क्षेत्र से विधायक नयनपाल रावत ने धर्म से ही जुड़ी दो मांंगें रखी हैं। जिसमें पन्हेड़ा गांव के तालाब को सिद्ध सरोवर के रूप में विकसित करने ताकि गांव हीरापुर के प्राचीन ऐतिहासिक माता मंदिर पर हर वर्ष लगने वाले मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को आने-जाने में परेशानी न हो।

उन्होंने कहा कि इस तालाब का विकास व सुंदरीकरण का कार्य पॉन्ड अथॉरिटी ऑफ हरियाणा द्वारा किया जाएगा। इस तालाब पर जितना भी खर्चा आएगा वह पॉन्ड अथॉरिटी ऑफ हरियाणा द्वारा वहन किया जाएगा। इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल ने अपनी तरफ से घोषणा करते हुए गांव में 2 एकड़ जमीन पर 50 लाख रुपए की लागत से व्यायामशाला का निर्माण करने की घोषणा भी की। इसके साथ ही गांव में सामाजिक कार्यक्रमों के लिए 50 लाख से एक करोड़ रुपए तक की लागत से कम्युनिटी सेंटर बनाए जाने की घोषणा भी की।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी अगर ग्रामीणों की कोई मांग है तो वह स्थानीय विधायक नैनपाल रावत के जरिए उन तक भेज सकते हैं। इस अवसर पर केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, अलवर के सांसद योगी बालक नाथ ने भी संबोधित किया। पृथला के विधायक नयनपाल रावत ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत किया और क्षेत्र की जनता की तरफ से मांग पत्र रखा। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंदिर में पहुंचे और खड़ेसरी बाबा अभधूत नाथ का आशीर्वाद भी लिया।

कार्यक्रम में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, तिगांव से विधायक राजेश नागर, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ, 52 पाल के अध्यक्ष अरुण जैलदार, तेवतिया पाल के अध्यक्ष विजेंद्र तेवतिया सहित सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Rajni Thakur

Recent Posts

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों…

4 months ago