Categories: कुछ भी

हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर ने Rishabh Pant को लगाया ₹1.63 करोड़ का चूना, महंगी घड़ियों का दिया लालच

महंगी चीज अगर सस्ते में मिले तो कौन उसे खरीदना नहीं चाहेगा। हर किसी को महंगी चीज रखने का शौक होता है। लेकिन कई बार महंगी चीज़ें सस्ते में खरीदने के चक्कर में लोग धोखाधड़ी का शिकार (Fraud with Rishabh Pant) हो जीता हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ। जी हां, पंत को लग्जरी घड़ियां (Luxury Watches) सस्ते दामों पर खरीदने के चक्कर में 1.63 करोड़ रुपए का चूना लग गया है। और उनके साथ धोखाधड़ी करने वाला भी एक क्रिकेटर ही है जिस पर एक बिजनेसमैन से 6 लाख रुपए ठगने के आरोप में जेल की हवा खा चुका है।

जानकारी के अनुसार ऋषभ पंत को हरियाणा के पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह ने करोड़ों की कीमत वाली महंगी लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों पर दिलाने का लालच देकर अपने जाल में फंसाया था। ऋषभ उससे Frank Muller Vanguard Series की crazy color watch 36 लाख 25 हजार रुपए और और Richard Mille Watch 62 लाख 60 हजार रुपए में खरीदना चाहते थे।

इसके लिए उन्होंने एडवांस पेमेंट भी कर दिया था। ऋषभ पंत के साथ उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने भी मृणांक के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud Case) का मामला दर्ज करवाया है। सोलंकी का कहना है कि मृणांक ने बाउंस चेक के जरिए उनसे ठगी की है।

लग्जरी सामान के बिजनेस और क्रिकेटरों का दिया था रेफरेंस

ऋषभ पंत की शिकायत के अनुसार जनवरी 2021 में मृणांक ने उन्हें सस्ती कीमतों पर महंगी लग्जरी घड़ियां दिलाने की बात कहकर धोखा दिया। शिकायत में कहा गया है कि मृणांक ने पंत को लग्जरी घड़ियों, बैग और ज्वेलरी खरीदने-बेचने का बिजनेस शुरू करने की बात बताई और उन्हें भरोसे में लेने के लिए कई दूसरे ऐसे क्रिकेटर्स के रेफरेंस भी दिए जिन्होंने उससे चीजें खरीदी हैं।

मृणांक ने ऋषभ पंत और उनके मैनेजर को बताया कि वो लग्जरी घड़ियां और अन्य चीजें उन्हें काफी सस्ते दामों पर दिलवा सकता है। घड़ियों के एडवांस पेमेंट के अलावा पंत ने मृणांक को करीबन 66 लाख रुपए की कीमत के लग्जरी सामान और ज्वेलरी भी रिसेल के लिए दिया था।

इससे पहले भी कर चुका है ठगी

हरियाणा का पूर्व क्रिकेटर मृणांक पहले भी ठगी कर चुका है। इस महीने की शुरुआत में उसे एक बिजनेसमैन से 6 लाख रुपए ठगने आरोप में गिरफ्तार किया गया था और वह मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है। उस पर एक फिल्म डायरेक्टर और कई होटलों को ठगने का भी आरोप है।

ऋषभ पंत के खेल की बात की जाए तो उन्हें हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। IPL में वे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे और उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी।

Rajni Thakur

Recent Posts

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

13 hours ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago