Homeकुछ भीपीएम मोदी का दिखा गजब अंदाज, हरियाणा की छोरी को बाजू पर...

पीएम मोदी का दिखा गजब अंदाज, हरियाणा की छोरी को बाजू पर दिया स्पेशल ऑटोग्राफ

Published on

हरियाणा की बेटियां देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी सफलता के झंडे गाड़ रही हैं। तुर्की में आयोजित हुई विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप (World Women’s Boxing Championship, Turkey) में कांस्य पदक जीतने वाली कैथल की बेटी बॉक्सर मनीषा मौण (Boxer Manisha Moun) ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने मनीषा की हौसला अफजाई कर आने वाली प्रतिस्पर्धाओं में भी मेडल जीतने के लिए प्रेरित किया। मनीषा मौण शाम चार बजे प्रधानमंत्री से मिलने के लिए पहुंची थी।

इस दौरान करीब 20 मिनट तक मौण ने अपने खेल व प्रतिस्पर्धाओं को लेकर जानकारी दी। इस दौरान मनीषा ने अपनी टी-शर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का ऑटोग्राफ भी लिया।

मनीषा मौण ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उसने पहली बार मुलाकात की है। इससे वह गाैरवान्वित महसूस कर रही है। उन्होंने भविष्य में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पदक जीतने के लिए प्रेरित किया है।

बता दें कि मनीषा ने हाल ही में तुर्की में आयोजित हुई विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में बॉक्सर मंगोलिया, थाइलैंड व बुलगारिया की बॉक्सर को हराकर कांस्य पदक जीता था।

इसके अलावा इससे पहले भी मनीषा की तरफ से 20 से अधिक नेशनल व इंटरनेशनल प्रतियोगिता में अपने पदक पक्के किए हैं। मनीषा मौण को कोच राजेंद्र सिंह, गुरमीत सिंह व विक्रमजीत सिंह की तरफ से कोचिंग दी जाती है।

2011 में शुरू किया था खेलना

मनीषा ने साल 2011 में अंबाला रोड स्थित आरकेएसडी बॉक्सिंग खेल सेंटर में खेलना शुरू किया था। डिफेंस कॉलोनी की निवासी मनीषा के पिता कृष्ण कुमार डेढ़ एकड़ जमीन के मालिक हैं और खेती-बाड़ी से ही अपने घर का गुजारा करते हैं।

थाईलैंड में आठ अप्रैल को हुई आइबा ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मनीषा ने कांस्य पदक हासिल किया था। बॉक्सिंग प्रशिक्षक राजेंद्र सिंह, विक्रम ढुल और गुरमीत सिंह ने बताया कि मनीषा विश्व चैंपियनशिप में भी पदक लेकर आएगी। मनीषा का चयन सितंबर में होने वाले एशियन खेलों के लिए भी हो चुका है।

Latest articles

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। बात करें,...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...