Categories: कुछ भी

पहाड़ी इलाकों में फर्राटे से दौड़ेगी हरियाणा की मिनी बसें, बेड़े में शामिल होने वाली हैं 250 नई बस

लोगों की यात्रा सुगम बनाने के लिए हरियाणा सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है। प्रदेश के सभी गांव और शहर को जोड़ने के लिए बस या मेट्रो की सुविधा दे रहा है। पहले रोडवेज की बसों की संख्या कम होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब बेहतर यात्रा के लिए रोडवेज के बेड़े में वोल्वो बसों की संख्या बढ़ने वाली है। साथ ही 250 मिनी बसों को भी अब सड़क पर उतारने के लिए रोडवेज तैयारी कर रहा है।

बता दें कि इन मिनी बसों को पहाड़ी इलाकों में यात्रा के लिए शुरू किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने भी बजट में प्रावधान करने का निर्णय लिया है। जल्दी ही हरियाणा की सड़कों पर यह बसें दौड़ती दिखेंगी।

बता दें कि फिलहाल हरियाणा रोडवेज में कुल बसों की संख्या 2900 के आसपास है सरकार 2000 नए बसों को शामिल करना चाहते हैं।साथ ही साथ अगर इस पर अमल होता है तो आने वाले समय में क्षेत्रों में बस पहुंचेगी।

वाहन प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि सरकार के बजट में उनके विभाग में 2000 नई बसों की मांग की है। इसके साथ ही 1000 नई बसें जल्दी बेड़े में शामिल होने जा रही है। 2 मार्च को पेश किए जाने वाले बजट में हरियाणा रोडवेज की डिमांड को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोड़वज के बेड़े में हर तरह की सुविधा मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा हैं।

गौरतलब, बसों के साथ ही सभी जिलों की टैक्सी और जीपों को चुनाव ड्यूटी के लिए अधिग्रहित किया है। ऐसे में टैक्सी संचालन भी प्रभावित रहा। बसें न होने पर सवारी टैक्सी न मिलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

स्टेशन के पास भटक रहे यात्रियों ने बताया कि जिस क्षेत्र में जाने के लिए सामान्य दिनों में 100 रुपये टैक्सी का किराया लिया जाता है, वहां के लिए चालक 500 रुपये तक प्रति व्यक्ति किराया मांग रहा था। टैक्सी चालकों ने मौके का काफी फायदा उठाया।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

3 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

5 days ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago