हरियाणा में 4 आईपीएस अफसरों का हुआ प्रमोशन, दो अधिकारी तो भीड़ गई थी मंत्रियों से

हरियाणा सरकार ने हाल ही में 4 आईपीएस अधिकारियों का प्रमोशन किया है, जो की बहुत ही गर्व की बात है। इन आईपीएस अधिकारियों को सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस से प्रमोट करके सीनियर सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस बनाया गया है।

जो अधिकारी प्रमोट हुए हैं उनमें 2010 बैच के 4 आईपीएस अधिकारियों को शामिल किया गया है। जिसमें आईपीएस सुलोचना गजराज, संगीता कालिया, राजेश दुग्गल और सुरेंद्र पाल सिंह शामिल है। ।

बता दे, आईपीएस अधिकारी सुलोचना गजराज जिनका फिलहाल प्रमोशन हुआ है, 2020 में हरियाणा के मंत्री से यह आईपीएस भीड़ गई थी। राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव से सुलोचना पर भ्रष्ट और नालायक होने का आरोप लगाया था।

जिसके बाद तत्कालीन एसपी सुलोचना गजराज ने मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। जब यह मामला हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज तक पहुंचा तो उन्होंने पूरे मामले को रफा-दफा करने के लिए स्टेट क्राइम ब्रांच से इसकी जांच करवाई।

अगर बात करें, आईपीएस ऑफिसर संगीता कालिया की तो वह भी तेजतर्रार अधिकारियों में से एक है। उन्होंने एसपी की पोस्ट पर रहते हुए प्रदेश के गब्बर कहलाने वाले गृह मंत्री अनिल विज से पंगा लिया था।

जब संगीता एसपी के पद पर फतेहाबाद में कार्यरत थी, तब विज से उनकी बहस हो गई थी। विज वहा पर कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे थे।

  इस बैठक में एक शिकायत की सुनवाई के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने संगीता कालिया को गेट आउट कहा, लेकिन एसपी बैठक में से नहीं उठी। जिसके बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया।

अगर बात करें, आईपीएस अधिकारी राजेश दुग्गल की तो 2019 के  लोकसभा चुनाव में यह अधिकारी काफी चर्चा में रहे। तब दुग्गल पर उनकी भाजपा प्रत्याशी पत्नी सुनीता दुग्गल के समर्थन में विपक्ष ने प्रचार करने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा था कि राजेश दुग्गल की पत्नी सुनीता दुग्गल सिरसा लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं और राजेश चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं। यह समय दुग्गल हिसार में हरियाणा आमर्ड पुलिस की तीसरी बटालियन में कमांडेंट थे।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago