हरियाणा से दिल्ली के लिए एक और नए एक्सप्रेस वे की तैयारियां शुरू, जाने पूरी डिटेल

वैसे तो कई रास्ते हैं। हरियाणा से दिल्ली तक जाने के परंतु इस बार सरकार एक नई एक्सप्रेस वे पर विचार कर रही है। इस एक्सप्रेस वे के बनने के बाद आम आदमी को तो फायदा होगा ही और साथ ही जो दिल्ली एनसीआर के आसपास की जो मार्केट है उसमें भी एक बहुत बड़ा उछाल आएगा।


हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं और कहा है कि राजधानी से दिल्ली सीधा लिंक करने के लिए नई संपर्क सड़क परियोजनाओं के प्रस्ताव को तैयार करें। दिल्ली और हरियाणा के बीच सड़क के संपर्क के मुद्दों पर मुख्य सचिव शुक्रवार को गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण पर विचार विमर्श के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

ताकि दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात को और अधिक सुगम बनाया जा सके। साथ ही मुख्य सचिव ने कहा कि नई दिल्ली इंद्रलोक के मेट्रो स्टेशन से नरेला के बीच यमुना कैनाल लिंक रोड हरियाणा बॉर्डर तक बनाने के लिए दिल्ली सरकार को सौंप दिया जाए।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव शहरी,स्थानीय निकाय अरुण गुप्ता,प्रधान सचिव पर्यटन एम डी सिन्हा,ईआईसी लोक निर्माण विभाग राजीव यादव आदि लोग मौजूद रहे। साथ ही मुख्य सचिव ने कहा कि एनएच के अलावा गुरुग्राम से अन्य संपर्क मार्गों का होना अत्यंत आवश्यक है। इसलिए कई संपर्क मार्गों को लेकर अधिकारी एक विशेष योजना को तैयार करें।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जीएमडीए के सीईओ एनएचएआई के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाएंगे। इसके अलावा गुरुग्राम सेक्टर, 114-115 आदि से रोड 75 मीटर चौड़ा लिंक रोड गुरुग्राम और नजफगढ़ के साथ दिल्ली के लिए लिंक रोड पर प्रस्ताव तैयार किए जाएं। लोक निर्माण विभाग पर्यटन विभाग भवन एवं सड़के इनका विकास परियोजना का ब्यौरा तैयार करेंगे।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

1 month ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago