अब Haryana के इस जिले में भी होगा वंदे मातरम् एक्सप्रेस का स्टॉप, बनेंगे नए रेलवे स्टेशन

जनता की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हमेशा कुछ ना कुछ करती रहती है। जिसने कभी सड़को को बनाना, तो कभी रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण करना यह सारे कार्य राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी करती रहती है।

इसी कड़ी में रेवाड़ी, पटौदी, गुरुग्राम के रेलवे स्टेशनों का नवीनीकरण योजना का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्दी ही करेंगे। इन रेलवे स्टेशनों पर करोड़ों रुपए खर्च करके यात्रियों के लिए हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराए जाएंगे। जैसे कि ओवरब्रिज ,वेटिंग रूम इत्यादि। अगस्त माह से वंदे मातरम का स्टॉप रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर भी रहेगा।

यह जानकारी केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ने संसद भवन कार्यालय में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात के बाद दी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बताया कि रेल मंत्री से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वॉशिंग लाइन की स्थापना करने की पुरानी मांग के बारे में उन्हें बताया।

रेल मंत्री ने भी जल्द ही रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर वॉशिंग लाइन बनने का आश्वासन दिया। रेल मंत्री ने कहा कि अभी तक वंदे मातरम के स्टॉप रेवाड़ी में मंजूर नहीं हुआ है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि अगस्त से वंदे मातरम रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि गुड़गांव रेलवे स्टेशन में करीब ₹200 करोड़, पटौदी रेलवे स्टेशन पर 7 करोड़, रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर 12 करोड़ खर्च किया जाएगा।

केंद्रीय राज्य मंत्री इंद्रजीत ने रेवाड़ी, गुड़गांव, पटौदी रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेनों के ठहराव की मांग करते हुए रेल मंत्री को यह भी बताया कि महामारी के दौरान गढ़ी हरसरू से फरुखनगर दिल्ली रोड पर चलने वाली डेमू रेल को बंद कर दिया गया था। जो अभी तक दोबारा शुरू नहीं की गई है। यात्रियों की मांग को देखते हुए उसे भी जल्दी शुरू करने के लिए कहा गया है।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

1 month ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago