हरियाणा सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अब सिर्फ योग्यता के आधार पर ही मिलेगी नौकरी, जाने पूरी खबर

आज के समय में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। अधिकतर युवा प्रदेश में बेरोजगार हैं। ऐसे में वह समय याद आता है जब हरियाणा में सरकारी नौकरियां धीमी और महंगी थी। लेकिन अब समय पूरी तरह बदल चुका है। राज्य में सरकारी नौकरियां अधिक है, वर्तमान समय में जिस व्यक्ति ने अच्छे नंबर लिए हुए हैं उसे सरकारी नौकरी मिल जाती है।

आपको बता दे, अब योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों को नौकरी मिलती है। सरकार के इस फैसले से अब लोगों को अलग-अलग नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए अलग-अलग फॉर्म भरने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही ज्यादा फीस भरने का भी झंझट खत्म हो जाएगा। वह एक ही फार्म के जरिए अलग-अलग नौकरियों के लिए परीक्षा दे सकते हैं।

सरकार के इस फैसले से एक साल में एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिल चुका है और भविष्य में हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। इस साल 56000 से अधिक नौकरियां पाइपलाइन में है यानी बहुत से युवाओं को रोजगार मिलने वाला है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस संबंध में लोगों का नजरिया बदला है।

अब हर कोई पढ़ने पर ध्यान दे रहा है। अब आपको सरकारी नौकरी पाने के लिए किसी सिफारिश की जरूरत नहीं है, बल्कि कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी  तभी आपको नौकरी मिल सकती है। सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए ग्रुप सी और ग्रुप डी की भर्तियों में इंटरव्यू की प्रक्रिया खत्म करने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि युवाओं के लिए सबसे बड़ी सुविधा वन टाइम रजिस्ट्रेशन की है। हरियाणा सरकार ने युवाओं को जो सरकारी नौकरियां दी हैं, उसमें पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा गया है यानी सभी को योग्यता के आधार पर नौकरी मिलेगी। आपको बता दे इसी दिशा में सरकार ने इस साल अब तक 200 रोजगार मेले आयोजित करने की घोषणा की है ।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago