Categories: कुछ भी

एक्शन में दिखी हरियाणा पुलिस, पिछले 11 महीनों में दबोचे इतने खूंखार अपराधी

हरियाणा पुलिस की राज्य अपराध शाखा ने कुख्यात अपराधियों के खिलाफ अपने अभियान को जारी रखते हुए जनवरी से नवंबर 2021 तक 11 माह में कुल 1831 उद्घोषित अपराधियों (पीओ) और बेल जंपर को गिरफ्तार कर सलाखों में भेजा है। पुलिस महानिदेशक हरियाणा प्रशांत कुमार अग्रवाल ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा इनकी गिरफ्तारी के लिए राज्य भर में चलाए गए अभियान के तहत काबू किए गए कुल अपराधियों में 918 पीओ और 913 बेल जंपर शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों में से कई काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे।

उन्होंने बताया कि गृह मंत्री अनिल विज के निर्देश पर पुलिस द्वारा इन अपराधियों को काबू करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया। पुलिस के अनुसार ऐसे तत्व किसी भी अपराध को अंजाम देने के अतिरिक्त समाज में नागरिकों के लिए खतरा भी बन सकते हैं और कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ सकते हैं।

अंबाला, पंचकुला, कुरुक्षेत्र, मधुबन, रोहतक, सोनीपत, फरीदाबाद, जींद, भिवानी, हिसार, गुरुग्राम में राज्य अपराध शाखा की सभी 11 इकाइयों ने अदालतों, मुखबिरों और अन्य इनपुट से डाटा एकत्र करके न केवल इन अपराधियों की पहचान की बल्कि प्रभावी नजर रखते हुए उन्हें काबू भी किया। 

अग्रवाल ने एडीजीपी क्राइम को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में ऐसे अपराधियों और असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार करने के लिए आधुनिक तकनीक तथा अन्य संसाधनों का पूरा उपयोग किया जाना चाहिए।

हरियाणा पुलिस अपराधियों और असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखते हुए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पीओ, बेल जंपर्स के साथ-साथ अन्य खूंखार अपराधियों के खिलाफ इस तरह के ऑपरेशन समाज में सुरक्षा के माहौल को और बेहतर बनाने के लिए आगे भी जारी रहेंगे।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

1 week ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

1 week ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago