Categories: कुछ भी

हरियाणा में महाराष्ट्र से अलग नज़ारा, यहां पर कुत्ता, बिल्ली और बंदर रहते है इकट्ठे

जैसा कि आपको बता ही है कि कुत्तों और बंदरों की आपस में बिल्कुल नहीं बनती।  हाल ही में सोशल मीडिया पर  महाराष्ट्र के बीड़ में बंदरों और कुत्तों के बीच चल रही गैंगवार की खबर का खूब जिक्र हो रहा है। बता दे, इस वॉर की शुरुआत एक कुत्ते द्वारा बंदर को मारने से होती है और फिर बदले की भावना में बंदर कुत्ते के पिल्लों को बहुत ज्यादा ऊंचाई वाली जगह पर लें जाकर छोड़ने लगें।

आपको बता दे, वह इतनी ज्यादा ऊंचाई पर इसलिए लेके जाता था क्योंकि या तो उन्हें खाना नहीं मिलता था, या फिर वह ऊंचाई से गिर जाते थे। जिस वजह से उनकी मौत हो जाती थी। गांव वालों ने बताया कि बंदरों ने  इस तरह से अब तक 100 से ज्यादा पिल्लों को मौत के घाट उतारा दिया है।

अब यह लड़ाई सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। लेकिन हरियाणा के करनाल जिले से बिल्कुल इसके विपरित तस्वीर सामने आई है, जिसको देखकर कोई भी यकीन नही कर रहा है।

आपको बता दे, यहां पर बंदर, कुत्ते, बिल्ली सब एक साथ रहते है।  सभी आपस में मजे से रहते, मस्ती करते, खेलते- कूदते हैं। इन सभी के बीच प्रेम-भाव को देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। इनकी रखवाली करने वाले शख्स पवन ने बताया कि उन्होंने इन चीजों को गहराई से समझा है। बंदर और कुत्तों को उन्होंने बचाया हैं, देखभाल की है और साथ पाला है।


महाराष्ट्र में चल रही गैंगवार पर बोलते हुए पवन ने कहा कि वन विभाग की टीम को कंट्रोल करना चाहिए। जो 2-4 बंदर इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं , उन्हें ढूंढे जाना चाहिए ताकि इस लड़ाई को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि ये बदले की भावना देखकर ही बनती है क्योंकि इंसान के अंदर भी बदले की भावना है।

पवन ने कहा कि अगर बंदरों और कुत्तों को खाना मिलता रहेगा तो इस तरह की लड़ाई नहीं होगी। ऐसे में वन विभाग की टीम को जल्द से जल्द सब ठीक करने की कोशिश करनी चाहिए।हर बात का समाधान प्यार से हों सकता है।

Kunal Bhati

Recent Posts

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

11 hours ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago