Categories: कुछ भी

पंजाब पुलिस वीडियो वायरल, प्रदर्शनकारियों को हटाने की जगह ले रहे थे चाय की चुस्कियां

जैसा की आप सबको मालूम होगा कि आज पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में काफी बड़ी चूक हो गई है और अभी इसी 2 को लेकर राज्य सरकार से लेकर पंजाब पुलिस पर किस प्रकार के सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं गया मंत्रालय ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार मानते हुए इसकी रिपोर्ट तलब की है और इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी सामने आ रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस कर्मी लोगों को रोकने की बजाय प्रद र्शन कारियों के साथ चाय पीते हुए नजर आ गए हैं। जिसको देखकर चुन्नी सरकार के दावों की पोल खुलती दिखाई दे रही है।

दरअसल शुरुआत में तो प्रधानमंत्री मोदी को हवाई यात्रा के जरिए जाने वाले थे। लेकिन बारिश हो जाने की वजह से यात्रा की योजना बदल दी गई थी और सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया गया था।

बताया तो जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी किस रूट से निकलने वाले हैं। इसकी जानकारी पुलिस को थी और ऐसे में उस रास्ते पर जाम नहीं लगने देने की जिम्मेदारी भी पंजाब पुलिस की थी। लेकिन पुलिस ने इसका बंदोबस्त नहीं किया।

वही फिर इस पूरे मामले को लेकर अब यह कहा जा रहा है कि यह पंजाब पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच की मिलीभगत रही होगी वरना इतनी बड़ी चूक सामने नहीं हो पाती। वहीं प्रधानमंत्री मोदी के काफिले के सामने ऐसे प्रदर्शनकारियों के आने की वजह से यह पहला मामला है।

जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को वापस लौटना पड़ा क्योंकि पुलिसकर्मियों का जो वीडियो सामने आ रहा है जिसमें वह भीड़ के बीच खड़े होकर आराम से चाय पीते हुए नजर आ रहे हैं जिसको देखकर तो ऐसा ही लगता है कि पुलिस कर्मी ने भीड़ को हटाने का काम किया ही नहीं है।

हेलीकॉप्टर से जाने का था प्लान, खराब मौसम के कारण रोड से गए

वही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह बठिंडा पहुंचे थे। वहां से उन्होंने हेलीकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय सहित जाना था।

बारिश और खराब मौसम के चलते प्रधानमंत्री ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का मौसम ठीक नहीं हो रहा थाl। इसके बाद तय किया गया कि प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा करेंगे और ऐसे में सड़क मार्ग से जाने में 2 घंटे से अधिक का समय लगता है।

वहीं हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर पहले जब प्रधानमंत्री का काफिला एक पहुंचा तो वहां पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर जाम लगा रखा था। प्रधानमंत्री को करीब 15 से 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर जाम में फंसे रहना पड़ा।

पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने दी सफाई

वहीं इस पूरे मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक वाली बात से इनकार किया है। उनका कहना है कि स्पष्ट कर दिया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है।

उन्होंने कहा है कि मैंने खुद कल रात को प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के सारे इंतजाम देखे थे। मुख्यमंत्री का यह भी कहना है कि शुरुआत में प्रधानमंत्री को हवाई यात्रा करनी थी लेकिन अंतिम क्षण में यात्रा की योजना बदल दी गई है। आखिरी मौके पर प्लान को बदलने की वजह से यह सब हुआ है।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

3 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

4 days ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago