Homeकुछ भीसयुक्त किसान मोर्चा में पड़ी दरार, क्या इसका सीधा फायदा उठाएगी BJP?

सयुक्त किसान मोर्चा में पड़ी दरार, क्या इसका सीधा फायदा उठाएगी BJP?

Published on

जैसा की आप सभी को पता ही है कि, अभी कुछ समय पहले ही किसान आंदोलन खत्म हुआ था और किसान अपने घर वापस लौटे थे। उस दौरान यह तय किया गया था कि वह राजनीति चुनावों से दूर रहेंगे। लेकिन अभी इस चुनाव की राजनीतिक माहौल में किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेताओं के अंदर मतभेद दिखाई दे रहे हैं।

किसान मोर्चा ने जो रणनीति तय की थी उसके प्रमुख मुद्दे को लेकर फिलहाल वह दो तरफ नजर आ रहे हैं। आपको बता रहे शनिवार बॉर्डर पर सिंधु बॉर्डर जो कि सांसदों की बैठक हुई बैठक होने वाली थी,  उसे पहले शुक्रवार को को नई दिल्ली में 9 सदस्य कोर कमेटी ने तय किया था कि, किसान मोर्चा चुनावी राजनीति से दूर रहेगा।

इन सबके बाद भी सिंधु बॉर्डर की बैठक के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर खीरी के मामले में संतोषजनक कार्रवाई नहीं होने पर 1 फरवरी से मिशन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड शुरू करने का ऐलान कर दिया।

राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि वह 31 जनवरी को जिला स्तर पर ट्रैक्टर और धरणो के बाद भी यदि केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टोनी को बर्खास्त नहीं किया गया तो वह लखीमपुर खीरी में पक्का मोर्चा लगा देंगे।

अब राकेश टिकैत ने यह बयान दिया तो किसान मोर्चा की कोर कमेटी के तीन सदस्य काफी हैरान हुए। शुक्रवार को कमेटी की बैठक में राकेश टिकैत ने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं रखता था नहीं था। अब इन नेताओं का इस कहना है कि वह इस बात को अगली कोर कमेटी में बैठने रखेंगे।

आपको बता दें 14 जनवरी को हुई कोर कमेटी की बैठक में किसान नेता शिवकुमार कक्काजी, दर्शनपाल और जगजीत सिंह दल्लेवाल ने अपने मनमाने ढंग से बोला और इसको खोलने में सफल भी रहे। यह नेता चाहते हैं कि संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन की शुद्धता को बनाए रखा जाए।

आपको बता दे, जो नेता चुनाव लड़ रहे है उनसे दूर रहा जाए। उस समय किसान नेता हन्नान मुल्ला ने भी बैठक में प्रस्ताव दिया था कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मोर्चा भाजपा का विरोध करे।

आपको बता दे, योगेंद्र यादव भी हन्नान मुल्ला के इस प्रस्ताव के साथ नही थे। शुक्रवार की बैठक में हरियाणा के किसान नेता गुरनाम सिंह चादुनी और पंजाब के बलबीर सिंह राजेवाल मौजूद नहीं थे।

इस कोर कमेटी में उनके प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार को कोर कमेटी की बैठक में तय हुआ कि शनिवार को सिंघू सीमा की बैठक के बाद स्पष्ट किया जाएगा कि मोर्चा चुनावी राजनीति से दूर रहेगा।

Latest articles

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए नजर आती है।  इसी प्रकार से अभी सरकारी स्कूलों में...

Haryana: इस जिले की बेटी की UPSC  परीक्षा के पहले attempt में हुई थी हार,  दूसरे attempt में मारा चौंका

UPSC Results: ब्राजील से अपने माता-पिता को छोड़ एक लड़की UPSC की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद जिले में...

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और कई बार...

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि उनका काम आसान हो सके। वह आसानी से कहीं...

सरकारी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया में हरियाणा सरकार ने किए बड़े बदलाव, जाने क्या..

जब भी जनहित की बात आती है, तो हरियाणा सरकार कई बदलाव करते हुए...

More like this

हरियाणा के स्कूलों में शुरू हुई नई पहल, अब घर वालों को फोन पर रिजल्ट देंगे स्कूल के अध्यापक

हरियाणा में 10वीं और 12वीं में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के रिजल्ट को सुधारने...

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को दी बड़ी सौगात, किया यह ऐलान

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. परिवहन...

Haryana को अब गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट किया जारी

हरियाणा में लगातार पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की संभावना...