दिल्ली से आगरा जाने के लिए तैयार होगा करोड़ों का पुल, फरीदाबाद में भी जाम की झंझट होगी खत्म

लोगों के सुगम आवागमन के लिए गुरुग्राम कैनल पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन कुछ अड़चनों के कारण यह रुक गया था। सिंचाई विभाग फरीदाबाद द्वारा बनाए गए 6 लाइन पुल के रैंप में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा एवं फरीदाबाद से विधायक नरेंद्र गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर कर पुल के निर्माण कार्य का जायजा लिया। मौके पर अधिकारियों को बुलाकर पुल के रेम्प अथवा उतार चढ़ाव में आ रही अड़चन को दूर करने के आदेश दिए।

पुल निरीक्षण के दौरान नगर निगम के एसडीओ सुरेंद्र खट्टर, सिंचाई विभाग के एसडीओ अरविंद शर्मा व बिजली विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इस फ्लाईओवर के निर्माण में करोड़ों रुपए की लागत आई है।

बता दें कि सेक्टर 3 गुडगांव कैनाल पर बनाए गए पुल को इसी फरवरी माह में परिवहन मंत्री पंडित मूलचन्द शर्मा जनता को समर्पित करने जा रहे है उससे पहले फरीदाबाद विधानसभा की तरफ वाले उतार के सामने नगर निगम की ग्रीन बेल्ट की दीवार आ रही है जिसे पुल चालू करने से पहले हटाना सड़क सुरक्षा के मद्देनजर बहुत जरूरी है वही फरीदाबाद की ओर से चढ़ाव पर सरकारी मिडल स्कूल का गेट आ रहा है।

सुगम हो जाएगा आवागमन

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और विधायक नरेंद्र गुप्ता ने अधिकारियों से जल्द ही पुल के रेम्प बनाने में आने वाली समस्याओं को दूर कर जल्द ही पुल निर्माण से जुड़े सभी कार्य पूरे करने के दिशा-निर्देश दिए ताकि पुल को जल्दी जनता के लिए खोला जा सके।

उन्होंने बताया कि जल्द ही इसी फरवरी महीने में यह पुल जनता के लिए खोल दिया जाएगा, जिससे बल्लबगढ़ विधानसभा और फरीदाबाद विधानसभा में आवागमन सुगम हो जाएगा।

NH2 पर बन रहा एक और पुल

आपको बता दें कि नेशनल हाईवे नंबर-2 पर बल्लभगढ़ के पास एक और बड़ा पुल बनाया जा रहा है। यह ठीक गुरुग्राम कैनाल पर ही बनाया जा रहा है। इसके निर्माण के बाद दिल्ली से फरीदाबाद के रास्ते आगरा तक जाने वाले लोगों को ट्रैफिक से मुक्ति मिलेगी।

फिलहाल इस पुल निर्माण की वजह से लोगों को हर समय जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिसे देखते हुए इस नए पुल का निर्माण तेज गति से किया जा रहा है। इसके बाद दिल्ली से आगरा जाने वाले लोगों की समस्या स्थाई रूप से सुलझ जाएगी।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

3 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

4 days ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago