Categories: कुछ भी

पीएम मोदी का दिखा गजब अंदाज, हरियाणा की छोरी को बाजू पर दिया स्पेशल ऑटोग्राफ

हरियाणा की बेटियां देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी सफलता के झंडे गाड़ रही हैं। तुर्की में आयोजित हुई विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप (World Women’s Boxing Championship, Turkey) में कांस्य पदक जीतने वाली कैथल की बेटी बॉक्सर मनीषा मौण (Boxer Manisha Moun) ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने मनीषा की हौसला अफजाई कर आने वाली प्रतिस्पर्धाओं में भी मेडल जीतने के लिए प्रेरित किया। मनीषा मौण शाम चार बजे प्रधानमंत्री से मिलने के लिए पहुंची थी।

इस दौरान करीब 20 मिनट तक मौण ने अपने खेल व प्रतिस्पर्धाओं को लेकर जानकारी दी। इस दौरान मनीषा ने अपनी टी-शर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का ऑटोग्राफ भी लिया।

मनीषा मौण ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उसने पहली बार मुलाकात की है। इससे वह गाैरवान्वित महसूस कर रही है। उन्होंने भविष्य में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पदक जीतने के लिए प्रेरित किया है।

बता दें कि मनीषा ने हाल ही में तुर्की में आयोजित हुई विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में बॉक्सर मंगोलिया, थाइलैंड व बुलगारिया की बॉक्सर को हराकर कांस्य पदक जीता था।

इसके अलावा इससे पहले भी मनीषा की तरफ से 20 से अधिक नेशनल व इंटरनेशनल प्रतियोगिता में अपने पदक पक्के किए हैं। मनीषा मौण को कोच राजेंद्र सिंह, गुरमीत सिंह व विक्रमजीत सिंह की तरफ से कोचिंग दी जाती है।

2011 में शुरू किया था खेलना

मनीषा ने साल 2011 में अंबाला रोड स्थित आरकेएसडी बॉक्सिंग खेल सेंटर में खेलना शुरू किया था। डिफेंस कॉलोनी की निवासी मनीषा के पिता कृष्ण कुमार डेढ़ एकड़ जमीन के मालिक हैं और खेती-बाड़ी से ही अपने घर का गुजारा करते हैं।

थाईलैंड में आठ अप्रैल को हुई आइबा ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मनीषा ने कांस्य पदक हासिल किया था। बॉक्सिंग प्रशिक्षक राजेंद्र सिंह, विक्रम ढुल और गुरमीत सिंह ने बताया कि मनीषा विश्व चैंपियनशिप में भी पदक लेकर आएगी। मनीषा का चयन सितंबर में होने वाले एशियन खेलों के लिए भी हो चुका है।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

4 months ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

4 months ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

5 months ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

9 months ago