Categories: कुछ भी

हरियाणा के इस जिले के आगे फीकी है विदेश की भी चमक, बना प्रदेश का वर्ल्डमार्क

आज के समय में हरियाणा का हाईटेक शहर गुरुग्राम एक वर्ल्डमार्क बन गया है। आज लोग गुरुग्राम घूमना काफी पसंद करते हैं। वहीं गुरुग्राम में भी नई नई जगहों को बना दिया गया है जिनके कारण यहाँ लोग आना काफी पसंद करते हैं। वहीं अब कई और चीज़ें भी गुरुग्राम भी शुरू हो चुकी हैं जिनका लुत्फ उठाया जा सकता है।

दिल्ली एनसीआर के पास के लोग भी गुरुग्राम में इन जगहों का अपने परिवार और दोस्तों के साथ लुत्फ उठा सकते हैं। गुरुग्राम में ऐसी बहुत सी जगह है जो विदेशी टूरिस्ट पलेस को भी मात देती है।

गुरुग्राम स्टारबक्स

बता दें कि कई लोग कैफीन लवर्स होते हैं और उनहीन कैफीन पीना काफी पसंद होता है। वहीं ऐसे लोगो के लिए भी गुरुग्राम का स्टारबक्स काफी अच्छी जगह है। रोजाना कई लोग इस जगह पर अपने दोस्तों के साथ भी आते हैं। वाहिओन इस जगह का इंटीरियर भी काफी खास है। यहाँ काँच के गेट से ही एंट्री होती है। ये जगह भी घूमने के लिहाज से बेहद खास है।

एमबियंस मॉल

ये मॉल भी गुरुग्राम का जाना माना मॉल है। ये भी घूमने वालों के लिए बेहद ही खास जघ है। यहाँ लोग खाने पीने के साथ साथ शॉपिंग का भी आनंद ले सकते हैं। रोजाना भारी मात्रा में लोग इस मॉल में शॉपिंग के लिए आते हैं। ये जगह हरियाली से भी घिरी हुई है। इस जगह पर 230 से भी ज्यादा स्टोर और फूड आउटलेट्स बन चुके हैं।

गुरुग्राम का गैजेट्स घर

बता दें कि गुरुग्राम मेंएक गैजेट घर भी बनाया गया है। ये क्रोमा शोरूम के रूप में बना हुआ है जिसे देखने के लिएकाफी लोग जाते है । यहाँ इलेक्ट्रोनिक चीजों जैसे लैपटॉप, टीवी, फोन जैसे गैजेट्स का अनुभव किया जा सकता है। वहीं इसके अलावा जो लोग एपल में निवेश करना चाहते हैं वे भी यहाँ इस काम को आराम से कर सकते हैं। इसके लिए शॉपिंग की इमेजिंग स्टोर पर जाना होता है।

वर्ल्डमार्क

बता दें कि मनोरंजन के लिए वर्ल्डमार्क भी बेहद ही खास जगह है। यहाँ अलग अलग फूड का अनुभव भी किया जा सकता है। वहीं यहाँ कई विदेशी भोजन की वैरायटी भी मिलती है। कहते हैं कि दिल्ली जाने वालों को एक बार गुरुग्राम के वर्ल्डमार्क में खाना जरूरा खाना चाहिए।

बताया जाता है कि गुरुग्राम लोगों के घूमने के लिए बेहद ही खास जगह है। यहाँ लोग शाम को ज्यादा अपने घरों से घूमने के लिए निकलते हैं। वहीं दिन ढलने के बाद तो ये शहर और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है। आज भी कई लोग रोजाना शाम को गुरुग्राम के बाज़ारों में घूमने के लिए निकल जाते हैं।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

4 hours ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

1 day ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago