Categories: कुछ भी

हरियाणा में शुरू हुआ ‘ऑपरेशन आक्रमण’, एक-एक कर अपराधियों पर कस रहा पुलिस का शिकंजा

हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष अभियान ऑपरेशन आक्रमण (‘Operation Aggression’ started in Haryana) के तहत बदमाशों, उद्घोषित अपराधियों, बेल जंपर्स को काबू करने सहित अवैध हथियारों एवं शराब की धरपकड़ सहित मादक पदार्थों की तस्करी पर शिकंजा कसने के लिए समस्त प्रदेश में व्यापक स्तर पर छापेमारी की गई। सभी जिलों में एक साथ चले इस विशेष अभियान में आईपीसी, एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत 494 एफआईआर दर्ज कर 682 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

यह एक दिवसीय अभियान अवैध हथियारों पर रोक लगाने, अपराधियों और असामाजिक तत्वों को सलाखों के पीछे डालने और राज्य से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के उदेश्य से चलाया गया।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार लगभग 5000 पुलिस कर्मियों की 616 टीमों ने प्रदेश में कई स्थानों पर रेड की।

इन छापेमारी के दौरान 6 मोस्ट वांटेड अपराधी और 10 अन्य बदमाश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए। इसके अतिरिक्त, रेडिंग टीमों ने 58 उद्घोषित अपराधियों और 28 बेल जंपर्स को काबू करने में भी कामयाबी हासिल की। काबू किए गए ये बदमाश या तो फरार चल रहे थे या दर्ज कई मामलों में वांछित थे।

इसी प्रकार आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 42 अवैध हथियार और 39 कारतूस बरामद किए गए। साथ ही पुलिस टीमों ने 380 ग्राम अफीम, 75.58 ग्राम स्मैक, 47.8 ग्राम हेरोइन, 31.618 किलो चूरा पोस्त, 60.42 किलो गांजा और 194 ग्राम चरस भी बरामद की।

शराब तस्करों पर नकेल कसते हुए पुलिस ने 1884 बोतल देशी शराब, 123 बोतल अंग्रेजी शराब, 112 बोतल बीयर और 1029 लीटर लाहन जब्त किया।

डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने अवैध गतिविधियों, उपकरणों और अन्य पदार्थों की जांच के लिए प्रदेश के जेल परिसरों में भी छापेमारी की है। विशेष अभियान का आंकलन करते हुए, हरियाणा के डीजीपी ने इसे अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई और आम जनता के बीच कानून के शासन में विश्वास पैदा करने की दिशा में एक कदम बताया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के विशेष अभियान जारी रहेंगे।

Rajni Thakur

Recent Posts

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

20 hours ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago