हरियाणा के इस जिले में बनाए जाएंगे कई नए अंडरपास, लोगों को मिलेगा जाम से निजात

आज  विधानसभा के मानसून सत्र में फरीदाबाद विधानसभा के सभी विधायक वहां पहुंचे थे, जिसमें मुख्य रूप से विधायक नरेंद्र गुप्ता ने फरीदाबाद में लगने वाले जाम को लेकर अपनी मांगे रखी। जिसको लेकर हरायणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कई मांगों को मंजूर किया। आइए  जानते हैं क्या है वह मांगे।

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि मेरी विधानसभा क्षेत्र के सूरदास जी की जन्मस्थली गांव सेक्टर 4,6,7,8 बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भी तिरखा कॉलोनी,शिव कॉलोनी, सेक्टर 3 के साथ साथी तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भी लाखों लोग मथुरा से दिल्ली के लिए निकलते हैं और इस वजह से उन्हें जाम की समस्या का बहुत सामना करना पड़ता है।

इससे बहुत ज्यादा जाम जब दिल्ली जाने वाले लोगों को झेलना पड़ता है। वहां कई किलोमीटर का जाम लगता है। विधायक ने कहा है कि मेरी उप  मुख्यमंत्री से प्रार्थना है ओवरब्रिज या यू टर्न बनाने में बहुत ज्यादा खर्चा नहीं है।

इसका रखरखाव राष्ट्रीय राजमार्ग करता है। इससे जनता को बहुत सुविधा  मिलेगी। जितने भी अंडरपास बने वहां जाम की फिर भी समस्या लगती है तो मैं आपके माध्यम से पूरा प्रार्थना करता हूं कि लाखों लोग जो तीन-तीन विधानसभाओं के क्षेत्र के जनता परेशान है।

विधायक ने आगे कहा कि हमारे केंद्र सरकार के द्वारा स्टेट गवर्नमेंट को इतना फंड दिया जा रहा है तो उसके लिए कोई ना कोई आश्वासन आपके माध्यम से आज जरूर में उम्मीद करुंगा कि आप यह दिलवाएंगे।  रेवेन्यू की दृष्टि से फरीदाबाद में मुझे लगता है हरियाणा में सेकंड गुड़गांव के बाद फरीदाबाद में बहुत बड़ी इंडस्ट्रियल हब है।

आपको बता दे,  विधानसभा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जानकारी दी है कि फरीदाबाद की goodyear कंपनी के सामने NH 19 पर गुरुग्राम के तर्ज पर हाईवे के नीचे अंडरपास बनाया जाएगा।

अब हाईवे के नीचे कई जगहों पर अंडरपास बनाने के लिए एनएचएआई को पत्र लिखा जाएगा। GOODYEAR कंपनी के सामने NH19 पर अंडरपास बनने से पलवल, बल्लबगढ़ तथा फरीदाबाद के कई सेक्टर वासियों को फायदा होगा।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

1 month ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago