Haryana के हवाई अड्डे की गिनती होगी दुनिया के सबसे बड़े हवाई अड्डों में, जल्द Flight भरेगी उड़ान

हरियाणा वासियों की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करते ही रहती है। ऐसे में सबसे अच्छा प्रदेश सरकार ने हिसार एयरपोर्ट को बनवाकर किया और अभी-अभी जानकारी सामने आ रही है उसे जल्द कि शुरू किया जायेगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह बताया है कि हिसार एयरपोर्ट अप्रैल से शुरू हो जाएगा। नई गाइडलाइंस आने के बाद कार्य में देरी हो रही है। सोमवार को हिसार हवाई अड्डे पर कई योजनाएं बनाई गई है।

जिन्हें मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें एटीसी, ईंधन कक्ष, आइसोलेशन बे, बरसाती जल की निकासी के लिए मानसून ड्रेन आदि इस निर्णय में शामिल है। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि हिसार हवाई अड्डे का काम तेजी से चल रहा है।

नई गाइडलाइंस के बाद इस कार्य में देरी हो रही है, लेकिन फिर से इसकी गति को तेज कर दिया गया। उनका कहना है कि मौजूदा टर्मिनल में पैसेंजर की संख्या बढ़ाई जा रही है। 200 पैसेंजर का नया टर्मिनल बनाया जा रहा है। काम को पूरा करने में 3 महीने का समय लगने की संभावना है।

दो महीने में एयर ट्रैफिक कंट्रोल का निर्माण किया जाएगा। बाकी कार्यों का समय निर्धारित किया गया है। इसके अलावा उप मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि हवाई अड्डे के बनने से पुराना तलवंडी मार्ग जो बंद हो गया था जिससे तलवंडी राणा सहित पांच गांव को फायदा होगा।

स्थानीय निकाय मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता ने बताया कि हिसार का हवाई अड्डा दुनिया का सबसे बड़े हवाई अड्डों में से एक है। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट को लगभग 5250 एकड़ की जमीन मिली है और बात करें हिसार हवाई अड्डे की तो इसकी जमीन 7200 एकड़ की है।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

1 week ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

1 week ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago