Categories: कुछ भी

हरियाणा में अब इस आधार पर होगा पब्लिक सेक्टर के कर्मचारियों का प्रमोशन

अब हरियाणा के कर्मचारियों का प्रमोशन एक समान पॉलिसी के आधार पर करने का विचार किया जा रहा है। सार्वजनिक उपक्रम के सभी विभागों के कर्मचारियों की प्रमोशन के लिए एक समान पॉलिसी पर ब्यूरो विचार कर रहा है, जिससे सभी लोगों को आगे बढ़ने के एकसमान अवसर मिल सकें। यह बात हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में कहीं। इस बैठक में आज तीन विभागों के कुल 5 एजेंडे रखे गए थे।

चेयरमैन सुभाष बराला ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रमोशन के लिए ऐसा ब्लूप्रिंट तैयार किया जाए जिसमें एक समान स्तर के कर्मचारियों की प्रमोशन पॉलिसी एक ही हो, ताकि किसी भी कर्मचारी के साथ कोई अन्याय ना हो सके।

बराला ने कहा कि मौजूदा हरियाणा सरकार का नारा सबका साथ-सबका विकास को सही मायने में चरितार्थ तभी कर पाएंगे, जब किसी भी कर्मचारी को आगे बढ़ने में अलग-अलग पॉलिसी अड़चन न बने। बराला ने यह निर्देश एचएसवीपी के एक एजेंडे में चर्चा के दौरान अलग-अलग विभागों में कर्मचारियों की प्रमोशन के अलग-अलग निर्धारित मापदंड मिलने पर दिए।

इसके अलावा स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग में महिला एवं बाल विकास व हरको बैंक के एजेंडों पर भी चर्चा हुई। बैठक के दौरान अधिकारियों से बात करते हुए सुभाष बराला ने कहा कि मुख्यमंत्री की परिवार पहचान-पत्र योजना सभी विभागों के लिए वरदान साबित हो रही है और ऐसे कई विषय हैं, जिनमें परिवार पहचान-पत्र से पारदर्शिता आ रही है।

इस बैठक में टाऊन और कंट्री प्लानिंग विभाग के एसीएस देवेंद्र सिंह, महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रधान सचिव जी. अनुपमा, सहकारिता विभाग की विशेष सचिव गीता भारती, टाऊन और कंट्री प्लानिंग विभाग के निदेशक के.एम. पांडुरंग तथा हरियाणा राज्य सहकारी एपेक्स बैंक लिमिटेड (HARCO) के प्रबंध निदेशक राहुल उप्पल उपस्थित रहे।

Rajni Thakur

Recent Posts

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

1 week ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों…

4 months ago