हरियाणा के इस जिले को मिली करोड़ों की सौगात, डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

हरियाणा के इस जिले को मिली करोड़ों की सौगात, डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विकास-परियोजनाओं को कम से कम आगामी 20 वर्षों को ध्यान में रखकर तैयार करें। चरखी दादरी में अधिकारियों की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर 45 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ एवं शिलान्यास किया।

डिप्टी सीएम ने चरखी दादरी व बाढड़़ा विधानसभा क्षेत्र में अधिकारियों के कार्यालय-भवन, सीवरेज सिस्टम, कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए आवास सुविधा आदि विकास परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि काम में गुणवत्ता पर कतई समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने दादरी शहर से पानी की निकासी के लिए 37 करोड़ 77 लाख की योजना, समसपुर स्टेडियम, सचिवालय, दादरी-बाढड़ा के नए सरकारी भवन, बाढड़ा का बाईपास रोड़, रोहतक रोड़ पर बनने वाला आरओबी के कार्य की समीक्षा की।

दुष्यंत चौटाला ने गांव पैंतावास से गांव मध-माधवी तक बनने वाली सडक़ को छह करम की बनाने, बाढड़़ा-जुई-सतनाली रोड़ के बाईपास को पूरा सर्कल बनाकर इसकी योजना बनाने, दादरी और बाढड़ा में अधिकारियों व कर्मचारियों के आवास के लिए वन बीएचके, टू बीएचके साईज के फ्लैट बनाने के एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए।

बौंद और दादरी में राजकीय महाविद्यालय के भवन, बाढड़ा में सौ करोड़ की लागत से बनने वाली 35 गांवों की पेयजल परियोजना, पानी निकासी के लिए दादरी से झज्जर तक पाईपलाईन ड्रेन बनाने, गांव समसपुर में पेयजल आपूर्ति शुरू करवाने के निर्देश दिए।

बैठक में बाढड़़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक नैना सिंह चौटाला ने बाढड़ा में सौ बेड का हॉस्पिटल सहित विभिन्न मुद्दों को उपमुख्यमंत्री के सामने रखा।

Rajni Thakur

Recent Posts

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago

Haryana में इन लोगो को मिलेंगे E-Smart Card, रोडवेज में कर सकेंगे Free यात्रा, जाने पूरी खबर

लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा सरकार हर संभव प्रयास करती है कि गरीब लोगों…

4 months ago