Categories: कुछ भी

ESIC के इन पदों पर निकली भर्तियां, दिल्ली-हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी नियुक्ति, 78800 तक होगी सैलरी

नौकरी का इंतजार कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, कर्मचारी राज्य बीमा निगम (Employees’ State Insurance Corporation, ESIC) की ओर से कई पदों पर भर्तियां निकाली गई है। ईएसआईसी नौकरी का शानदार मौका दे रहा है। बता दें कि ईएसआईसी ने स्पेशलिस्ट ग्रेड (Specialist Grade- II) के पदों पर भर्ती निकाली है। इनमें स्पेशलिस्ट जूनियर स्केल और सीनियर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां देश के अलग-अलग क्षेत्रों में नियुक्त की जाएंगी यानी दोनों को युवाओं को की नियुक्ति देश के अलग-अलग क्षेत्रों में की जाएगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहता है। जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

बता दें कि इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह है 20 अप्रैल 2022 तक चलेगी। वहीं कुछ इलाकों में यह भर्तियां 27 अप्रैल तक चलेंगी। इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in के माध्यम से इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

बता दें कि इस भर्ती के तहत कुल 55 पदों पर नियुक्तियां होनी है और इसमें से 40 रिक्तियां राजधानी दिल्ली क्षेत्र के लिए है। वहीं पांच पद जम्मू और कश्मीर के लिए और बाकी अन्य 10 पद पर अन्य क्षेत्र में नियुक्ति की जाएगी।

इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 20 अप्रैल, 2022 तक चलेगी। वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, लद्दाख, लाहौल और स्पीति जिले, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के उप-मंडल और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में रहने वाले उम्मीदवारों से आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल तक है। 

इतनी लगेगी फीस

स्पेशलिस्ट ग्रेड जूनियर और सीनियर स्केल पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह रही निर्धारित फीस।

  • सामान्य कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है।
  • अनुसूचित जाति (SC)/ अनुसूचित जनजाति (ST) / पीडब्ल्यूबीडी (PWD)/ विभागीय उम्मीदवारों (ईएसआईसी कर्मचारी), महिला उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।
Rajni Thakur

Recent Posts

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

1 day ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

2 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago

हरियाणा के इन जिलों में बनेंगे नए Railway Track, सफर होगा आसान

हरियाणा से और राज्यों को जोड़ने के लिए व जिलों में कनेक्टिविटी के लिए हरियाणा…

4 months ago