Categories: कुछ भी

800 करोड़ का अजूबा है हरियाणा का यह पटौदी पैलेस, सैफ ने ऐसे हासिल की अपनी पारिवारिक विरासत

बॉलीवुड की दुनिया में सैफ अली खान एक जाना माना नाम हैं। आज सैफ किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से कई दर्शकों का दिल जीता है। वहीं ये बात भी किसी से छिपी नहीं है कि सैफ अली खान पटौदी खानदान के नवाब हैं। आज भी सैफ के नाम देश की कई महंगी प्रॉपर्टी हैं। लेकिन इन सभी में सबसे खास उनका पटौदी पैलेस है।

पटौदी पैलेस सैफ के लिए बेहद ही खास है। खुद की प्रॉपर्टी होते हुए भी सैफ को इस पैलेस के लिए भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ी थी जिसके बाद पटौदी पैलेस उनका हुआ था। आज भी ये पैलेस अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से।

सैफ ने इस बता का खुलासा किया था कि उन्हें पटौदी पैलेस के लिए भारी भरकम रकम चुकानी पड़ी थी। दरअसल सैफ के पिता मंसूर अली खान के निधन के बाद इस पैलेस को नीमराणा होटल्स को किराए पर दे दिया गया था।

बता दें कि इसमें फ्रांसीसी और अमरनाथ होटल चलाया करते थे। लेकिन कुछ समय बाद फ्रांसीसी का भी देहांत हो गया। जिसके बाद नीमराणा ने सैफ से पैलेस को वापस लेने के लिए कहा। हलनी नीमराणा ने इसके लिए कीमत चुकाने की शर्त रखी और सैफ ने बिना किसी झंझट के करोड़ों रूपये की कीमत चुका दी थी।

बेहद खास है ये पैलेस

बता दें कि सैफ का पटौदी पैलेस हरियाणा के गुरुग्राम से 26 किमी दूर अरावली की पहाड़ियों में मौजूद है। इस पैलेस की खूबसूरती देखते ही बनती है। पैलेस में 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बिलियर्ड रूम। आलीशान ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम भी है। इस पैलेस की कीमत करीब 800 करोड़ रूपये की है।

सैफ ने कितनी कीमत चुकाई यह नहीं बताया

800 करोड रुपए की कीमत के पटौदी पैलेस को वापस पाने के लिए सैफ अली खान को कितनी कीमत चुकानी पड़ी। उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया, परंतु उन्होंने यह जरूर कहा कि अपने परिवार की इस विरासत को वापस हासिल करने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी थी।

फिल्मों से पैसा कमाने के साथ ही उन्होंने पटौदी पैलेस को वापिस लेने के लिए जो भी कीमत बताई गई उसे चुका दिया। मगर कितनी कीमत उन्होंने चुकाई है, इसका खुलासा करने से वह बचते रहे हैं। लेकिन उनका कहना है कि वह अपना पटौदी पैलेस वापस हासिल करने के बाद से बेहद सुकून महसूस कर रहे हैं।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

1 month ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago