KMP तक जल्द पूरा होगा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का काम, आपस में जुड़ेंगे हरियाणा के यह 3 बड़े एक्सप्रेस वे

यह तो हम सभी जानते ही हैं कि हरियाणा सरकार हमारी यात्रा को सरल और सुगम बनाने के लिए हर संभव प्रयास करती ही रहती है। जिसमें कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का कार्य जोरों पर चल रहा है। बता दें, इसका निर्माण कार्य सेक्टर 65 केएमपी एक्सप्रेसवे तक अगले माह में पूरा हो जाएगा।

इसके बाद सेक्टर 65 से लेकर केएमपी एक्सप्रेसवे के साथ-साथ राजस्थान के कोटा शहर आना जाना बहुत आसान हो जाएगा। एनएचएआई प्रबंधक इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

आपको बता दें, केल गांव के मोड़ पर दिल्ली आगरा हाईवे के ऊपर से गुजर रहे। कैल गांव फ्लाईओवर के दोनों हिस्सों को आपस में जोड़ा जा चुका है।

बता दे,  मंगलवार को यहां पर मजदूर निर्माण कार्य में जुटे हुए थे। फ्लाई ओवर के ऊपर तेजी से काम चल रहा है। इसके आगे फ्लाईओवर के उतार-चढ़ाव निर्माण कार्य चल रहा है।

यहां पर अर्थ मूवर मशीन, रोडरोलर चलते हुए नजर आए। इसके आगे मलेरना रेलवे ओवरब्रिज के बराबर में एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड के लिए रेलवे पुल के दोनों और पुल बनाने का काम चल रहा है। यहां रेलवे लाइन के ऊपर काफी हद तक काम पूरा हो चुका है। इसके दोनों तरफ मिट्टी डाली जा चुकी है।

पुल तक सर्विस रोड का कार्य पूरा हो चुका है। यहां पर ग्रिल भी लगाई जा चुकी है। यहां पर निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले महीने तक रेलवे पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। 14 मई तक केएमपी एक्सप्रेसवे दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य पूरा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

आपको बता दें इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण जो कंपनी कर रही है उसके अधिकारियों के अनुसार, अगले महीने से सेक्टर 65 से लेकर पलवल के मंडकोला और नूह के खलीलपुर गांव में बनाए जा रहे इंटरचेंज तक एक्सप्रेस वे का काम पूरा हो जाएगा।

इसके साथ-साथ NHAI ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर सूचनात्मक बोर्ड लगाने का काम भी शुरू कर दिया है। सेक्टर 65 के सामने अलवर, फिरोजपुर, झिरका और मानेसर तक यह सूचनात्मक बोर्ड लगा दिए गए हैं।

आपको बता दे, मलेरना पुल के आगे केल गांव जाने की ओर कोटा जाने तक बोर्ड लगाया गया है। यहां से मानेसर जाना बहुत ही ज्यादा सरल हो जाएगा। जो लोग मानेसर में नौकरी करते हैं उनके लिए यह बहुत खुशखबरी की बात है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के सोहना – दौसा का उद्घाटन करने के लिए आए थे। इसकी लंबाई 246 किलोमीटर है। दिल्ली से मुंबई के बीच 285 किलोमीटर की लंबाई है।अभी बाकी खंडों पर काम चल रहा है  साल 2024 में दिल्ली डीएनडी फ्लाईओवर तक एक्सप्रेस वे का काम पूरा हो जाएगा।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

2 weeks ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

1 month ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago