हरियाणा के इस जिले में बनेगा रिंग रोड, इन 23 गांवों से होकर गुजरेगा रास्ता

सिटी करनाल को मिलने वाली है। बड़ी सौगात करनाल में बनेगा। रिंग रोड रिंग रोड का रितेश गांवों को इंतजार है। इस रोड का निर्माण शुरू करने से पहले यूटिलिटी सॉफ्ट का कार्य तेज रफ्तार में हो गया और साथ ही इसके अलावा अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने की दिशा में भी गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं।


करनाल में रिंग रोड साडे 34 किलोमीटर लंबा होगा और इसके साथ 23 गांवों से होता हुआ रास्ता जाएगा। इसके लिए 219 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण का कार्य लगभग पूरा होने ही वाला है। इसके बाद नवंबर महीने में अवार्ड किए जाएंगे और 2021 के अंत तक यह प्रोजेक्ट का निर्माण काम शुरू होकर 24 से 30 महीनों में मुकम्मल हो जाएगा।


कुछ महीनों से इस रोड के टेंडर डॉक्युमेंट ड्रॉप भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में मंजूरी के लिए गए हुए थे। साथ ही इसे भी जल्द मंजूरी मिलने की संभावना है और अलबत्ता यूटिलिटी शिफ्टिंग फॉरेस्ट प्रपोजल एवं स्ट्रक्चर वैल्यूएशन का कार्य अपनी गति पर चल रहा है, जबकि रोड का निर्माण अपने निर्धारित समय अवधि से कई महीने लेट हो चुका है।


इस परियोजना के तहत 23 गांव की जमीन आएगी और इस रोड की शुरुआत को लेकर यह सभी गांव इंतजार में इन गांवों में नीलोखेड़ी खंड का गांव शामगढ़ दादर,झंझरी, कुराली,टपराना, दनियालपुर एवं नेवल तथा करनाल का गांव कछपुरा सुभरी, छपरा खेड़ा सुहाना, शेखपुरा, राम वर्ग, गज गौरी, बड़ौदा, कुटेल एवं उनका सामना एवं घरौंडा का गांव खड़काली जिम रहेली समलखा का बिजना सहित गांव शामिल है।


करनाल रोड छह लेन का बनेगा जिसकी चौड़ाई 60 मीटर होंगी। करनाल के पश्चिम में शामगढ़ के साथ लगते विवान होटल के आसपास यह मार्क शुरू होकर गांव दर्द से लेवल शेखपुरा गंज घड़ी से होते कुटेल के पास टोल प्लाजा तक जाएगा।

साथ ही इसके रिंग रोड की दूसरी एलाइनमेंट नेशनल हाईवे से गुजरती पश्चिमी यमुना नहर की पटरी पर बनी सड़क जो कैथल रोड के पास करती आगे बड़ौदा गांव तक जाएगी और वहां से हर काली झूमर हेड़ी होते NH-44 के
को क्रॉस करते रिंग रोड को मिलेगी। इस परियोजना में करीब 50 हेक्टेयर क्षेत्र में गंज गाड़ी गांव के पास एक लॉजिस्टिक पार्क बनाया जाना प्रस्तावित है, जिसमें मैनकाइंड वेयरहाउस और कोल्ड जोर बनेंगे।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

3 days ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

4 days ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

3 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

4 months ago