उप मुख्यमंत्री ने हरियाणा के इस जिले को दी 121 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, जाने पूरी डिटेल

हरियाणा के लोगों के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास करती है कि उनका जीवन यापन आराम से हो सके, इसलिए अनेक योजनाएं हरियाणा सरकार लाती रहती है। ऐसे में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को जिला वासियों को 121 करोड रुपए की सड़क की परियोजना की सौगात दी।

अब आप सोच रहे होंगे कि कौन से जिले में जो है सौगात दी है। तो आपको बता दे इनमें से कई ऐसी सड़के हैं जिनके निर्माण से दूसरे जिलों में आने जाने के लिए वाहन चालकों को काफी सुविधा होगी। हम बात कर रहे हैं हिसार जिले की जहां पर 121 करोड रुपए की सौगात उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जिला वासियों को दी है।

आपको बता दे, उप मुख्यमंत्री ने जिन सड़कों का शिलान्यास करेंगे उनमें से 36.5 करोड रुपए की लागत वाली हिसार –  तोशाम सड़क, 19.5 करोड रुपए की लागत से बनने वाली जींद – बरवाला सड़क से राखीगढ़ी संग्रहालय तक की सड़क शामिल है।

आपको बता दे 22 करोड रुपए की हंसी- सिसई- लोहारी राघो- हैदरपुर और खेड़ जलाब सड़क, 73.8 करोड रुपए की लागत से मिर्जापुर से हंसी- बरवाला सड़क और 144.8 करोड रुपए की लागत वाली हिसार- मंगाली सड़क शामिल है।

आपको बता दे, इसी प्रकार उपमुख्यमंत्री ने कई सड़कों का उद्घाटन किया है। जिसमें 36 करोड रुपए की लागत आने वाली है। आपको बता दें, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पहले से ही हिसार जिले को सैकड़ो रुपए की सड़क परियोजनाओ, आरओबी और आर यू बी दे चुके हैं।

50 करोड़ की लागत से हिसार से हिंदवान मोड तक की सड़क का टेंडर जारी कर दिया गया है। इसके अलावा हिसार से तोशाम और वहां से होते हुए रेवाड़ी तक की सड़क को भी जल्द ही चार लाइन बनाने की परियोजना लाई जाएगी।

Kunal Bhati

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

1 week ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago