Categories: कुछ भी

हरियाणा के देशी पत्रकार करमू हुए गिरफ्तार, पुलिस ने लगाए ऐसे आरोप कि…

अपनी ठेठ हरियाणवी बोली से पूरे भारत पर छाने वाले हरियाणा के देशी पत्रकार करमू को चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। देशी पत्रकार पर आरोप है कि वह लोगों के बीच वैक्सीन और मास्क को लेकर गलत जानकारी शेयर कर रहे हैं और पब्लिक प्लेस उसने मास्क नहीं पहना था। साथ ही पुलिस के काम में बाधा भी उत्पन्न कर रहा था। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि हाल ही में करमू ने नरवाना में डॉ. देवेन्द्र बल्हारा का इंटरव्यू लिया था। इस इंटरव्यू में डॉ. देवेन्द्र बल्हारा ने दावा करते हुए कहा कि मास्क पहनना जरूरी नहीं है और इसके साथ ही महामारी की वैक्सीन पर भी सवाल उठाए थे।

बता दें कि चंडीगढ़ पुलिस ने करमू के साथ साथ डॉ. देवेन्द्र बल्हारा को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों को चंडीगढ़ के सेक्टर-39 पुलिस चौकी ले जाया गया है। वहीं दूसरी तरफ करमू के दोस्त धरमू ने इसे पत्रकारों की अभिव्यक्ति के ऊपर सरकार का कुठाराघात बताया है।

फिलहाल देशी पत्रकार करमू के पक्ष में लोगों की भारी भीड़ पुलिस चौकी के सामने जमा हो गई है। लोगों की मांग है कि तुरंत प्रभाव से देशी पत्रकार करमू और डॉ देवेन्द्र बल्हारा को रिहा किया जाए।

बता दें कि देशी पत्रकार करमू और धरमू की जोड़ी अपनी ठेठ हरियाणवी बोली में पत्रकारिता करती है और इसी की वजह से वह देशभर में मशहूर हैं। सोशल मीडिया पर उनके लाखों प्रशंसक हैं।

हाईकोर्ट के वकील सुरेंद्र गौड़ और गंगा सिंह गोपेरा का आरोप है कि गैर जमानती धारा लगाकर पुलिस ने पत्रकार और डॉक्टर को टारगेट किया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इन्होंने ड्यूटी में कोई बाधा नहीं डाली। पुलिस ने जो धारा 353 लगाई है वह बिल्कुल गलत है। यह धारा बनती ही नहीं थी। वे हाईकोर्ट में इसे चैलेंज करेंगे।

इस पर थाना प्रभारी जुल्दान सिंह ने कहा कि सेक्टर 37 महामारी की गाइडलाइंस की अवहेलना करने वालों के चालान काटे जा रहे थे। जिसके चलते सरकारी काम में बाधा डाली गई। उन अधिकारियों की शिकायत पर 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Rajni Thakur

Recent Posts

Faridabad के DPSG School ने आयोजित किया DPSG Cup, 4000 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

हरियाणा को खिलाड़ियों की भूमि कहा जाता है। देश में सबसे ज्यादा पदक हरियाणा के…

1 week ago

अगर देश को बचाना है तो भाजपा को वोट दें:  Faridabad भाजपा लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर

आप सभी जानते ही हैं अब चुनाव का विगुल बज चुका है।  सभी पार्टियों ने…

2 weeks ago

Haryana के टैक्सी चालक के बेटे ने Clear किया UPSC Exam, पिता का सपना हुआ पूरा

भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा होती है। जिसमें लोगों को…

4 weeks ago

अब Haryana के इन रूटों पर वंदे भारत समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की स्पीड से, सफर होगा आसान

हरियाणा सरकार जनता के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अच्छा करती रहती है। जिससे कि…

5 months ago